27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस ने मनाया ‘काला दिवस’

नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस ने मनाया 'काला दिवस'
देश-विदेश

हैदराबाद में भी कांग्रेस ने नोटबंदी का विरोध किया। वहीं राजस्थान में जयपुर समेत जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन आयोजित हुए। इस दौरान कहीं-कहीं पर पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

जयपुर में आज सुबह 10:30 बजे से ही कांग्रेस कार्यकर्ता जिला कलक्ट्रेट पर एकत्रित होना शुरू हो गए। यहां राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पूर्व मंत्री भंवरलाल मेघवाल, बृजकिशोर शर्मा आदि नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

नेताओं ने कहा कि नोटबंदी ने आम आदमी के हाथ से रोजगार छीन लिया है। कई कारखाने बंद हो चुके हैं और बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा। ऐसे में कांग्रेस ने आज इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाया है।

विरोध प्रदर्शन में राजस्थान कांग्रेस और पीसीसी से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान कई जगह यातायात जाम के हालात भी बने रहे।

अलवर में भी कांग्रेस पार्टी द्वारा नोटबंदी को लेकर काला दिवस मनाया गया। यहां शहर के मुख्य बाजारों और मार्गों से रैली निकालकर कांग्रेस कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां सभी ने जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया। रैली के दौरान कलक्ट्रेट में कांग्रेसियों और पुलिस के बीच जमकर हाथापाई हुई।

कांग्रेस सहित लेफ्ट, टीएमसी, डीएमके, एसपी व जेडीयू शरद यादव जैसे राजनीतिक दलों ने अलग-अलग हिस्सों में अपने-अपने तरीके से नोटबंदी का विरोध किया।

गौरतलब है कि पिछले साल 8 नवंबर 2016 को केंद्र सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था में चल रहे 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था। इसके बाद लोगों को न सिर्फ बैंकों की कतारों में खड़ा होना पड़ा था बल्कि नकदी से लगातार कई महीनों तक जूझना पड़ा था।

 

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More