27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नेहरा के मुताबिक इन खिलाड़ियों को धोनी की जगह अगली सीरीज में दिया जाना चाहिए मौका

खेल समाचार

राजकोट में हुए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी-20 मुकाबले के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी और उनके टी-20 क्रिकेट के भविष्य को लेकर काफी कुछ लिखा और कहा जा चुका है। कई दिग्गजों ने तो धोनी को टी-20 टीम से हटाए जाने तक की मांग कर दी। लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने खुलकर धोनी का बचाव किया। अब इस बहस में एक नाम और जुड़ गया है। दरअसल, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी राय दी है। धोनी को लेकर कोई नकारात्मक बात न बोलते हुए नेहरा ने ये सुझाव दिया है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली अगली सीरीज के लिए धोनी की जगह दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को मौका दिया जाना चाहिए।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए नेहरा ने इस बाबत कहा “आगामी श्रीलंका सीरीज में आप दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को खिला सकते हैं। ये दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कोई भी हो सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं को धोनी को यह फैसला करने का अधिकार देना चाहिए कि वह रेस्ट करना चाहते हैं या प्लेइंग 11 में होना चाहते हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर ने धोनी को टी-20 टीम से हटाए जाने की बात की थी। इस बारे में उन्होंने कहा था “मुझे अब लगता है कि धोनी को टी-20 में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। यह युवा खिलाड़ियों के लिए आगे बढ़ने और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का आत्मविश्वास पाने का बड़ा मौका होगा। वह वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे।” लक्ष्मण के साथ भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजीत अगरकर ने भी धोनी को लेकर अपनी राय दी थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान अगरकर ने कहा था “मेरा मानना है कि अब भारत को कम से कम टी-20 में दूसरे विकल्प तलाशने शुरू कर देने चाहिए।”

वहीं टी-20 सीरीज के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली खुलकर धोनी का बचाव करते हुए दिखाई दिए। धोनी के बारे में कोहली ने कहा “सबसे पहले तो मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि लोग उन पर निशाना क्यों साध रहे हैं? अगल मैं 3 बार फेल हो जाऊंगा, तो फिलहाल मुझ पर कोई भी उंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं अभी 35 पार नहीं हूं। धोनी पूरी तरह से फिट हैं और सभी तरह के फिटनेस टेस्ट को पास कर रहे हैं। वो हर संभव तरीके से टीम में बेहतरीन योगदान कर रहे हैं। वो पूरी चुस्ती-फुर्ती के साथ फील्ड पर बैट और कीपिंग के साथ परफॉर्म करते हैं। अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज को देखें, तो उन्होंने शानदार परफॉर्म किया है। इस सीरीज में उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला।”

Related posts

2 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More