36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नगर निगम सभा कक्ष में नगर निकाय हेतु प्राप्त हो रही आपत्तियों के सम्बन्ध में मीडिया को जानकारी देते हुएः जिलाधिकारी एस ए मुरूगेशन

उत्तराखंड

देहरादून: नगर निकाय निर्वाचन को लेकर मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है, जिसके लिए नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत अधिकतर क्षेत्रों से दावे/आपत्तियंा दर्ज कराई जा रही है, दर्ज/ प्राप्त हो रही आपत्तियों का निराकरण करने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन द्वारा आज नगर निगम सभागर में मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर, सहसीलदार एवं सुपरवाईजर तथा बी.एल.ओ. के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि नगर निकाय हेतु जिन क्षेत्रों एवं वार्डो से जो भी दावे/आपत्तियंा दर्ज/प्राप्त हो रही है उसका स्थलीय निरीक्षण करते हुए यदि किसी व्यक्ति एवं परिवार का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से रह गया हो या किसी के नाम में कोई त्रुटी हो गई हो उसे सही करते हुए तथा मतदाता सूची नाम दर्ज करने से वचित रह गये मतआताओं के नाम दर्ज कराने के निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिये है कि इस कार्य में अब किसी प्रकार की कोई गडबडी नही होनी चाहिए। उन्होने कहा कि मतदाता सूची में किसी भी प्रकार के संसोधन एवं नाम दर्ज करने के लिए दावे एवं आपत्तियंा 12 मार्च 2018 तक ही प्राप्त की जायेगी। 12 मार्च तक प्राप्त हो रही आपत्तियों का निस्तारण सही ढ़ग से किया जाना चाहिए ताकि कोई पात्र व्यक्ति/मतदाता वोटर लिस्ट में शामिल होने से वंचित न रहे। उन्होने सभी को निर्देश दिये है कि यदि किसी क्षेत्र में कोई पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची से हट जाता है तो उसके लिए सम्बन्धित क्षेत्र का अधिकारी/कर्मचारी जिम्मेदार होगें तथा उनके विरूद्व आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इसके लिए सभी सुपरवाईजर/ बी.एल.ओं की पूरी जिम्मेदारी हो जाती है।  उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि ऐसे मतदाता जो किसी मकान में 6 माह से एक ही स्थान पर नियमित रूप से किराये पर रहे है तथा ऐसे मतदाताओं द्वारा दावा/आपत्ति प्रस्तुत की जाती है तो उन पर भी नियमानुसार कार्यवाही करते हुए उनके नाम भी मतदाता सूची में शामिल किये जाय।  जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये है कि जिन कर्मिकों की ड्यूटी बी.एल.ओ. में लगाई गई वह कार्मिक दिनांक 7 मार्च को प्रातः 09 बजे तक नगर निमग में अपनी उपस्थित दर्ज कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य नगर आयुक्त विजय जोगदण्ड, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल, उप जिलाधिकारी सदर प्रत्यूष सिंह, अपर नगर आयुक्त नगर निगम, तहसीलदार सदर, सुपरवाईजर तथा बी.एल.ओं. उपस्थित थे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More