36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

धोनी को लंबे छक्के लगाता देख चयनकर्ता ने बदला बयान, बोले ये बात

धोनी को लंबे छक्के लगाता देख चयनकर्ता ने बदला बयान, बोले ये बात
खेल समाचार

मुंबई : राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कुछ समय पहले कहा था कि विकेट कीपर महेन्द्र सिंह धोनी को 2019 में होने वाले विश्व कप में उतरने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार लाना होगा लेकिन अब उनका मानना है कि धोनी दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर हैं और वह विश्व कप तक टीम का हिस्सा रहेंगे। प्रसाद ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम की घोषणा करते समय यह सा$फ कर दिया कि धोनी ही अगले विश्व कप के लिए पहली पसंद हैं। चयनकर्ता प्रमुख की इन बातों से साफ है कि उन्हें कोई भी ऐसा विकेटकीपर नहीं दिखाई दे रहा है जो धोनी के आसपास हो। प्रसाद बोले- धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज और ट््वंटी-20 मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। वह न केवल बल्लेबाजी करते वक्त लंबे छक्के लगाते हैं बल्कि विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन से युवा विकेटकीपरों को मात दे रहे हैं।

विकेट कीपरों के सन्दर्भ में और खासतौर पर धोनी के बारे में प्रसाद ने कहा- हम भारत ए के दौरे से कुछ विकेट कीपरों को तैयार कर रहे हैं लेकिन हमने 2019 के विश्वकप तक धोनी को ही बनाए रखने का फैसला किया है। धोनी अब भी विश्व के नंबर एक विकेट कीपर है। श्रीलंका के खिलाफ ट््वंटी-20 सीरीज में उन्होंने कमाल की स्टंपिंग करने के साथ-साथ शानदार कैच लपके हैं।

प्रसाद का तो यह भी कहना है कि भारतीय क्रिकेट ही क्या विश्व क्रिकेट में भी धोनी के आसपास कोई विकेट कीपर नहीं है। प्रसाद ने एक बात और स्पष्ट कर दी है कि जिन युवा विकेट कीपरों को भी मौका दिया गया है उनमें से कोई भी धोनी के करीब तक भी नहीं पहुंचता है। इससे ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा विकेट कीपरों को झटका लग सकता है जो धोनी की जगह लेने की उम्मीद कर रहे थे। उन्होंने कहा,”हम युवा विकेट कीपरों को भारत के ए दौरे की टीम में जगह देंगे और देखेंगे कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर पाते है या नहीं।

पंजाब केसरी

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More