33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

धोनी इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में कदम रखते ही बना देंगे एक और रिकॉर्ड

खेल समाचार

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रही 3 मैचों की T20 सिरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने मेजबान को 8 विकेट से मात दी . इसके बाद कल शोफिया गार्डन में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा T20 मैच खेला जाएगा और इस मैच में धोनी मैदान पर आते ही एक नया इतिहास रच देंगे.

बता दें कि धोनी नेइंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20 मैच में कुलदीप यादव की गेंदों पर दो स्टंप्स कर T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के 33 स्टंपिंग पूरे किए जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के कामरन अकमल के नाम था.

अब धोनी कल के मैच में एक और नया इतिहास रचने वाले है, दरअसल धोनी कल अपने इंटरनेशनल करियर के 500 मैच पूरे करने वाले हैं. धोनी ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में 499 मैच खेले हैं और वह कल के मैच में मैदान पर आते ही अपने इंटरनेशनल करियर के 500 मैच पूरा कर लेंगे.

बता दें कि धोनी ने अब तक 90 टेस्ट मैच खेल हैं जिसमें उनके 4876 रन हैं और 318 वनडे मैच खेल हैं जिसमें उनके 9967 रन हैं. इसके साथ अगर धोनी के T20 करियर की बात करें तो वह कल 92वां मैच खेलेंगे और अपने इंटरनेशनल करियर के 500 मैच पूरा कर लेंगे. धोनी ने T20 में टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक मैच खेले हैं, अब तक धोनी ने T20 में 91 मैच खेले हैं और इन मैचों में उनके 1455 रन हैं.

Catch News

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More