27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढहने से बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत, 4 घायल

दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढहने से बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत, 4 घायल
देश-विदेश

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढहने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है और 4 घायल हो गए. कचरे का पहाड़ गिरने से कुछ गाड़ियां कोंडली नहर में भी गिर गईं. मरने वालों में एक महिला और बाइक सवार लड़का शामिल है.

अधिकारियों के मुताबिक, आज दोपहर कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा धंसने के कारण पास की एक सड़क पर जा रही एक कार, एक स्कूटर और दो मोटरसाइकिलें कोंडली नहर में गिर गईं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो लोगों, राज कुमारी (32) और अभिषेक (22), की मौत हो गई और चार अन्य को बचा लिया गया. दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, शुरू में दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गई थीं, लेकिन बाद में 11 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एक टीम, जिसमें 45 जवान शामिल हैं, घटनास्थल के लिए रवाना की गई. कूड़े का यह पहाड़ पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के अधिकार क्षेत्र में आता है. हादसे के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. यहां से कई घायलों को निकाला गया है. राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. स्थानीय लोगों ने भी इसमें मदद की.

दमकल विभाग के मुताबिक 6 गाड़ियां नहर में गिर गई हैं. इन्हें निकालने में गोताखोर भी जुटे गए. ये नहर काफी गहरी है. बताया जा रहा है कि कचरे के पहाड़ में एक धमाका हुआ जिससे ये ढह गया. कूड़े के इस ढेर से धुआं भी निकलता दिखाई दिया. आज कूड़े का ढेर अचानक से ढह गया जिससे यहां से गुजर रहे लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला. गाड़ियों में सवार लोग कार-बाइक समेत ही नहर में जा गिरे. गोताखोरों की मदद से इन लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

एडिशनल डीसीपी सत्य सुंदरम ने बताया कि नहर में 2 बाइक, एक कार और एक स्कूटी गिरी थी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 4 लोगों को बाहर निकाल लिया गया. हादसे में स्कूटी में सवार लड़की और बाइक सवार युवक की मौत हो गई.

मेयर ने ये कहा, नहीं दी गई जमीन

ईस्ट दिल्ली की मेयर नीमा भगत ने जी न्यूज से बात करते हुए कहा कि एक कार और एक स्कूटी नहर में गिरी है. मौके पर अधिकारी पहुंचे हुए हैं और राहत-बचाव कार्य जारी है. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि हमने कोशिश की कि इसके लिए जगह का टुकड़ा मिल जाए, लेकिन आज तक हमारी मांग नहीं मानी गई. हम बार बार दिल्ली सरकार और डीडीए से मांग कर रहे थे, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ.

घटनास्थल पर पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि ये एक गंभीर मामला है. एलजी से इसे शिफ्ट करने पर बात की है. मैंने उनसे मुआवजे की बात कही जिस पर वह सहमत हो गए.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More