29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दिग्गज ऑलराउंडर जेपी डुमिनी हुए टेस्ट टीम से बाहर

दिग्गज ऑलराउंडर जेपी डुमिनी हुए टेस्ट टीम से बाहर
खेल समाचार

दक्षिण अफ्रीका: दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जेपी डुमिनी को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वो इंग्लैण्ड के खिलाफ हो रही सीरीज में पहले दो टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे। पहले टेस्ट में डुमिनी प्लेइंग-11 में थे। दूसरे टेस्ट में वो बेंच पर बैठे और अब तीसरे टेस्ट की टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई है। डुमिनी अब स्वदेश वापस लौटेंगे।

डुमिनी पिछले काफी वक्त से लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। गेंद और बल्ले से वो कुछ भी खास योगदान नहीं दे पा रहे थे। फील्डिंग में भी उनकी फुर्ती नदारद थी। अब टेस्ट टीम से उनकी विदाई को एक तरह से डुमिनी के टेस्ट करियर के अंत के तौर पर देखा जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने जेपी डुमिनी के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “वो (डुमिनी) पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा थे। दूसरे में वो प्लेइंग-11 में नहीं थे और अब तीसरे टेस्ट से पहले वो देश वापस लौट जाएंगे।” अनकैप्ड खिलाड़ी एडन मरक्रम डुमिनी के बैटिंग कवर के तौर पर टीम के साथ रुकेंगे। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से ओवल में खेला जाना है।

गौरतलब है कि जेपी डुमिनी ने पिछली आठ टेस्ट पारियों में महज 121 रन बनाए हैं। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट की दो पारियों में वो महज 17 रन ही बना सके थे, जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट के प्लेइंग-11 से बाहर किया गया था। साल 2008 में डेब्यू करने के बाद से डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 46 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 74 पारियों में 32.85 की औसत से छह शतक और आठ अर्धशतक की मदद से 2103 रन बनाए। डुमिनी ने टेस्ट में 42 विकेट भी चटकाए। इसके अलावा डुमिनी ने 177 वनडे और 71 टी-20 मैच भी खेले हैं।

Related posts

7 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More