27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टी10 लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी, छह टीमों का हुआ ऐलान

टी10 लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी, छह टीमों का हुआ ऐलान
खेल समाचार

दिसंबर से शारजाह में शुरु होने वाली बहुचर्चित टी10 लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसमें भाग लेने वाली छह टीमें मराठा अरेबियंस, पंजाबी लीजेन्ड्स, पख्तून्, केरला किंग, बंगाल टाइगर्स और श्रीलंका क्रिकेट टीम का एलान हो चुका है। लीग में वीरेंद्र सहवाग, शाहिद अफरीदी, इयॉन मोर्गन, कुमारा संगकारा, शाकिब अल हसन और कीरॉन पोलार्ड जैसे कई दिग्गज़ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। लीग में कुल 13 मैच खेले जाएंगे।

ऑक्शन के दौरान करीब 300 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था जिसके बाद नीलामी की प्रकिया को अंजाम दिया गया। आईये डालते हैं नज़र आक्शन के बाद कैसी दिखती हैं सभी 6 टीमें –

केरल किंग्स – टीम के कोच ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ी की देख रेख में केरल की टीम ने सबसे बड़ा दांव वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरॉन पोलार्ड पर खेला है जो टीम के स्टार खिलाड़ी होंगे। वहीं पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज़ और सोहेल तनवीर को टीम ने अपनी पेस अटैक को मजूबती प्रदान करने के लिए चुना है। वहीं बागंलादेश के ऑलराउंर खिलाड़ी शाकिब अल हसन टीम के मध्यक्रम और स्पिन विभाग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इयॉन मोर्गन को टीम के आइकॉन के रुप में चुना गया है।

केरल किंग्स की पूरी टीम पर एक नज़र –

बंगाल टाइगर्स – टाइगर्स ने भी कुछ नामी गिरामी खिलाड़ियों को खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है जो अपने बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं। वेस्टइंडीज के स्टार स्पिनर सुनील नरेन टीम की गेंदबाज़ी इकाई की अगुवाई करते नज़र आएंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान और डैरेन सैमी पर पेस अटैक निर्भर करेगा।

बंगाल टाइगर्स की टीम कुछ इस प्रकार है –

 मराठा अरेबियंस – वसीम अकरम जैसे कोच के साथ भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग मराठा टीम की अगुवाई करेंगे। उनके साथ श्रीलंकाई दिग्गाज़ कुमारा संगकारा पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं गेंदबाज़ी आक्रमण में पाकिस्तान के घातक गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर और मोहम्मद शमी टीम की मजबूत कड़ी हैं।

मराठा अरेबियंस की टीम कुछ इस प्रकार है –

 पंजाबी लीजेंड्स – पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक की अगुवाई वाली टीम में उमर अकमल, क्रिस जोर्डन, हसन अली, कार्लोस ब्रेथवेट, ल्यूक रोंची और आदिल राशिद जैसे खिलाड़ी शामिल हैंं।

पंजाबी लीजेंड्स की टीम कुछ इस प्रकार है –

पख्तून की टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खास तरजीह दी गई है। टीम में फखर जमान, अहमद शहजाह और जुनैद खान जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं पेस की कमान मोहम्मद इरफान के हाथों में होगी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ भी टीम में शामिल हैं।

पख्तून की टीम कुछ इस प्रकार है –

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट ने लीग में अपनी एक टीम खरीदी है जिसमें मुख्यत हमवतन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टीम की बागडोर टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल के हाथों में होगी। वहीं टी20 टीम के स्पेशलिस्ट थिसारा परेरा के अलावा टीम में विश्वा फर्नांडो और दिलशान मुनाविरा भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे।

श्रीलंका की टीम कुछ इस प्रकार है –

 टी20 टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद अब लोगों को टी10 का धमाका देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि 10 ओवर का यह मैच महज़ 90 मिनट के अंतराल में खत्म हो जाएगा जो लोगों का भरपूर्ण मनोरंजन करेगा। लीग 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक शारजाह में खेली जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More