28 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टी 20 सीरीज में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हरा

टी 20 सीरीज में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हरा
खेल समाचार

डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच बने डेविड मेलान के अर्द्धशतक के बाद क्रिस डोर्जन जोर्डन और टॉम कुरेन की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया। साउथ अफ्रीका ने दूसरा टी 20 जीता था।

इस मुकाबले में डेब्यू मैच खेल रहे मेलान ने इंग्लैंड के लिए टी 20 का नया रिकॉर्ड बनाया। वो अपने देश के लिए पहले टी 20 मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

इंग्लैंड के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम जोर्डन (31 रन पर तीन विकेट) और कुरेन (22 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में सात विकेट पर 162 रन ही बना सकी। लियाम प्लंकेट ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट चटकाया।

दक्षिण अफ्रीका का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम की ओर से मंगालिसो मोशेहले ने सर्वाधिक 36 रन बनाए जबकि कप्तान एबी डिविलियर्स ने 35 रन की पारी खेली।

इससे पहले मेलान ने अपने पहले ही मुकाबले में 44 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 78 की तूफानी पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

मेलान ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 105 रन की तूफानी साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा जोस बटलर ने भी 22 गेंद में 31 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेन पेटरसन ने 32 रन देकर चार विकेट चटकाए।

बड़े मुकाबले में भी इंग्लैंड ने टीम ने चार बदलाव किए थे जिसमें कप्तान इयोन मोर्गन भी बाहर थे। टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More