33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टी-20 रैम स्लैम: क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आया ‘डीविलियर्स’ नाम का तूफान

टी-20 रैम स्लैम: क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आया 'डीविलियर्स' नाम का तूफान
खेल समाचार

पूरे विश्व में फिलहाल घरेलू टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का धूम मची हुई है। चार नवंबर से शुरू हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग जहां लोकप्रियता के झंडे गाड़ रहे हैं। वहीं अगले सीजन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट लीग में भी बोली लग चुकी हैं। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका में घरेलू टी-20 रैम स्लैम टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई है।

टूर्नामेंट के तीसरे मैच में ही विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक एबी डीविलियर्स की तूफानी पारी देखने को मिली। डीविलियर्स ने मात्र 19 गेंदों पर 50 रनों की विजयी पारी खेली। जबकि एल्बी मोर्कल के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टीम टाइटंस ने लायंस को 8 विकेट से मात दी।

मुकाबले से पहले इंद्र देवता थोड़े नाराज दिखे। इसलिए ओवेरों की संख्या घटाकर 15 कर दी गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए लायंस की टीम ने पूरे ओवर में 6 विकेट खोकर 127 रन बनाए। लायंस की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स ने 42 गेंदों में 67 रनों की उपयोगी पारी खेली। हालांकि, हेंड्रिक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी असर छोड़ने में नाकामयाब रहे। टाइटंस की तरफ से मॉर्केल ने अपने 3 ओवर के स्पेल में महज 12 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टाइटंस की टीम की ओर से युवा बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने हेनरी डेविड्स के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दी। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। डी कॉक ने टीम को 39 रनों को योगदान दिया जबकि डेविड्स 5 रन ही बना पाए।

इसके बाद एल्बी मोर्कल और डीविलियर्स ने पारी संभाली और विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। डीविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। जिसमें उनके तीन चौके और 5 छक्के शामिल थे। वहीं, मॉर्केल ने 16 गेंदों में 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मोर्कल के बल्ले से 1 चौका, 5 छक्के निकले। दोनों ने मिलकर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला थी।

sportswallah

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More