35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टी-20: करियर का दूसरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनें मुनरो

खेल समाचार

कॉलिन मुनरो के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 40 रन से हरा दिया। इस मैच में मुनरो ने नाबाद 109 रन की पारी खेलते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। मुनरो ने 54 गेंदों में शानदार शतक जमाया जिसमें 7 चौके और 7 छक्‍के शामिल थे।

अपने टी-20 करियर का दूसरा शतक जड़ मुनरो ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है। दरअसल, मुनरो एक साल के भीतर टी-20 में 2 शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले कॉलिन मुनरो ने इसी साल जनवरी में बांग्‍लादेश के खिलाफ 101 की पारी खेली थी।

इसके अलावा मुनरो टी-20 फॉर्मेट में दो शतक जमाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। मुनरो से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और एविन लुइस टी-20 क्रिकेट में दो बार शतक जड़ चुके हैं।

गौरतलब है कि 5 नवंबर को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 40 रनों से हरा दिया था। मेहमान टीम ने कोलिन मुनरो की नाबाद 109 रनों की पारी के दम पर भारत के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा जहां दोनों ही टीमें टी-20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More