29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जिले के विभिन्न स्थानों पर अनुपमा जायसवाल ने किया कम्बल का वितरण

उत्तर प्रदेश

बहराइच: तहसील सभागार बहराइच में आयोजित कम्बल वितरण शिविर में मा. राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार, राजस्व एवं वित्त (एम.ओ.एस.) श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने गृह विहीन, निराश्रित, असहाय, निर्बल तथा कमज़ोर वर्ग के लगभग 350 पात्र व्यक्तियों को अत्यधिक ठन्ड तथा शीतलहरी से राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से कम्बल का वितरण किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि सभी गृह विहीन, निराश्रित, असहाय, निर्बल तथा कमज़ोर वर्ग के पात्र व्यक्तियों को अत्यधिक ठन्ड तथा शीतलहरी से राहत पहुॅचाये जाने के लिए कम्बल एवं अलाव की व्यवस्था की जाय। श्रीमती जायसवाल ने कहा कि सरकार की मंशा को पूरा करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है।

श्रीमती जायसवाल ने कहा कि गरीब, असहाय व ज़रूरतमन्द लोगों के लिए कम्बल व अलाव की व्यवस्था करना पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि गत दिवस इसी प्रकार के कार्यक्रम नगरौर एवं बेरिया व अन्य ग्रामों में सम्पन्न किये गये थे। उन्होंने समाज के सक्षम लोगों से अपील की कि ऐसे पुनीत कार्याे में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार इस बात के लिए कटिबद्ध है कि समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी विकास से जोड़ा जाय।

अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि प्रशासन द्वारा कड़ाके की ठन्ड व शीत लहरी से गृह विहीन, निराश्रित, असहाय, निर्बल तथा कमज़ोर वर्ग के लोगों को राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से अब तक 14000 कम्बल का वितरण किया गया है तथा पूरे जनपद में लगभग 500 स्थानों पर अलाव का बन्दोबस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि जनपद में कम्बल एवं अलाव की व्यवस्था के लिए धन की कमी नहीं है। श्री राय ने बताया कि मा. राज्य मंत्री के प्रयासों से जनपद की मॉग के अनुसार शासन द्वारा धनराशि उपलब्ध करायी गयी है।
तहसील सदर बहराइच में आयोजित कम्बल वितरण कार्यक्रम के पश्चात मा. मंत्री श्रीमती जायसवाल ने सरस्वती शिशु मन्दिर खुटेहना में लगभग 250, प्राथमिक पाठशाला अशोखा व डीहा में 50-50 गृह विहीन, निराश्रित, असहाय, निर्बल तथा कमज़ोर वर्ग के लोगों को कम्बल का वितरण किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर बहराइच एस.पी. शुक्ल व पयागपुर के सिद्धार्थ यादव, तहसीलदार सदर सतीश कुमार वर्मा व पयागपुर के शिवध्यान पाण्डेय, जिला को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष जीतेन्द्र प्रताप सिंह ‘जीतू’, ब्लाक प्रमुख शिवपुर के प्रतिनिधि पुरूषोत्तम जायसवाल, भाजपा जिला मंत्री जय प्रकाश शर्मा, मानवेन्द्र प्रताप सिंह ‘मन्नू’, शिवम जायसवाल, शुभम जायसवाल, रमेश जायसवाल, चन्द्रदेव, राम उदार त्रिपाठी, राम निवास सिंह ‘चल्लू’, पप्पू तिवारी, देवेन्द्र कुमार गुप्ता, अखिलेन्द्र सहित अन्य मणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More