24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जिलाधिकारी ने प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थायें पूर्ण करने के दिए आदेश

उत्तर प्रदेश

बुलंदशहर: जनपद में जिला कृषि औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी 2018 के आयोजन को भव्यता का स्वरूप दिये जाने के क्रम में की जा रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण जिलाधिकारी डॉ0 रोशन जैकब ने आज विभिन्न अधिकारियों के साथ करते हुए किये जा रहे निर्माण कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने सर्वप्रथम बैरन हॉल के सामने विभिन्न प्रकार की लगायी जाने वाली फुलवाड़ी स्थल का निरीक्षण करते हुए जिला उद्यान अधिकारी को अच्छी गुणवत्ता के फूल उगाने के निर्देश दिये। बैरन हॉल के चारों ओर इण्टरलॉकिंग की जानी है इसके लिए मौके पर मिट्टी द्वारा भराव होते पाया गया।

जिलाधिकारी ने रविन्द्र नाट्यशाला की मरम्मत कार्य का निरीक्षण करते हुए छत की टूटी हुई टीनों को बदलने के निर्देश के साथ ही कलाकारों के लिए निर्माण किये गये शौचालय एवं स्नान गृह की मरम्मत करने के निर्देश दिये। उन्होंने पानी की व्यवस्था के लिए सम्बर सेबिल स्थापित करने के भी निर्देश दिये।

फ्लाई ओवर के नीचे से गुजरने वाली प्रदर्शनी के लिए जर्जर सड़क के निर्माण निर्देश दिये गये। प्रदर्शनी स्थल पर दुकानों के बाहर सड़क पर डिवाईडर की मरम्मत के साथ ही डिवाईडरों पर छोटे पौधे रोपने के निर्देश दिये गये जिससे प्रदर्शनी के समय डिवाईडरों पर अतिक्रमण से मुक्त रखा जा सके। प्रदर्शनी की मुख्य सड़कों पर बुलन्दशहर विकास प्राधिकरण द्वारा स्थायी रूप से 17 हाई मास्क लाईटें स्थापित करने के निर्देश दिये।

ड्रैनेज की व्यवस्था के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश लो0नि0वि0 को देते हुए कहा कि प्रदर्शनी स्थल के पानी निकासी के लिए ड्रेनेज फ्लाई ओवर के नीचे स्थित नाले में पानी जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायें।

जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदर्शनी की जमीन को अतिक्रमण या अवैध कब्जों से बचाये जाने के लिए पूरे प्रदर्शनी स्थल की पैमाईश सुनिश्चित की जायें और इसके बाद जमीन का चिन्हीकरण के उपरान्त बाउण्ड्री बनाने के निर्देश दिये।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि यदि पैमाईश के दौरान प्रदर्शनी की जमीन पर अवैध कब्जा या निर्माण पाया जाता है तो प्रदर्शनी की जमीन को रिक्त कराया जायेगा। उन्होंने रविन्द्र नाट्यशाला के पीछे निर्मित किये गये शौचालयों की बदहाल स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शौचालयों की मरम्मत के निर्देश के साथ ही शौचालय पर ताला लगाते हुए चाबी एवं देखरेख के लिए प्रदर्शनी का एक कर्मचारी स्थायी रूप से तैनात किया जाये।

उन्होंने प्रदर्शनी को बेहतर रूप दिये जाने के लिए प्रदर्शनी मैदान में स्थित पार्क में फव्वारे की मरम्मत के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस आवासीय कॉलोनी के नागरिकों द्वारा प्रदर्शनी मैदान पर गन्दगी को फेंका जा रहा है इस पर रोक लगायी जाये।

जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रदर्शनी 2018 को जनपद में ऐतिहासिक रूप से आयोजित किया जायेगा और इसको भव्य रूप दिया जायेगा। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अरिवन्द कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट/प्रमुख मंत्री श्री रामगोपाल सहित बुलन्दशहर विकास प्राधिकरण, लो0नि0वि0, कृषि, उद्यान एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More