26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन आसरा आवासों का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन आसरा आवासों का निरीक्षण
उत्तर प्रदेश

ललितपुर: जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने ललितपुर में निर्माणाधीन आसरा आवासों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बन रहे आसरा आवासों की गुणवत्ता की परख की। निरीक्षण के दौरान उपस्थित मिशन मैनेजर डूडा ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि बुढ़वार रोड पर बनाये जा रहे आसरा आवासों में कुल 308 फ्लेट हैं। जिलाधिकारी ने उपस्थित कान्ट्रेक्टर तथा मिशन मैनेजर डूडा को निर्देशित किया कि आवासों का निर्माण समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाये, जिससे निर्धारित समय पर लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराया जा सके। उन्हों सख्ती दिखाते हुए कान्ट्रेक्टर से कहा कि निर्माण में अगर घटिया सामग्री के प्रयोग की शिकायत प्राप्त हुयी तो कार्यदायी संस्था के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान आसरा आवास के चारों तरफ बनने वाली बांउड्रीवॉल, सड़क, ओवरहेड वॉटर टैंक आदि का निरीक्षण किया एवं कान्ट्रेक्टर को निर्देशित किया कि समस्त कार्य गुणवत्तापूर्ण किये जायें। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तालबेहट में निर्माणाधीन आसरा आवासों का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने उपस्थित कान्ट्रेक्टर को निर्माणों में उच्च गुणवत्ता की सामग्री के प्रयोग के लिए निर्देशित किया। मिशन मैनेजर डूडा द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि सभी आवासों का निर्माण समय के अंदर पूरा कर लिया जाये। आसरा आवासों के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने विकासखण्ड तालबेहट के दो ग्रामपंचायतों तेरई तथा धमकना का औचक निरीक्षण कर शौचालय निर्माण की गुणवत्ता, उसके डिजाइन की पड़ताल की।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर लगभग 55 शौचालयों एवं 05 प्रधानमंत्री आवासों का निरीक्षण किया। ग्रामवासियों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि वे शौचालय का प्रयोग करते हैं। मॉर्निंग एवं ईवनिंग फॉलोअप के बारे में पूछने पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि काफी दिनों से गांव में मॉर्निंग एवं ईवनिंग फॉलोअप नहीं हो रहा है।

जिलाधिकारी के निरीक्षण में यह बात सामने आयी कि गांव में दो नलकूप खराब हैं, जबकि मंदिर के पास स्थित नलकूप की फर्श बुरी तरह टूटी है। जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभाग को नलकूपों को तत्काल ठीक कराये जाने के निर्देश दिये।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More