39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (09, 18, 27) हुआ है उनका मूलांक 9 है

जानिये जिन व्यक्तियों का जन्म (09, 18, 27) हुआ है उनका मूलांक 9 है
अध्यात्म

अंक 9 (09, 18, 27)

शुभ दिनःमंगलवार, शुक्रवार
शुभ मास:- सितम्बर, मार्च, जून
वर्ष का श्रेष्ठ समय:- प्रत्येक कैलेडर वर्ष में 15 जनवरी से 20 मई के मध्य का समय।
भाग्यशाली वर्ष:- 9, 18, 27, 35, 45, 54, 63, 72, 81, 90, 91

अदम्य साहसी और पराक्रमी ग्रह पृथ्वी, मंगल आपको जीवनपर्यन्त लाभान्ति करने वाले ग्रह है। वर्ष पति मंगल होने के कारण आपके जीवन में यह अति लाभप्रद योग बना हुआ है। यदि आप उपर्युक्त तारीखों में पैदा हुए हैं तो आपका भाग्यांक 9 होगा। यह अंक पूर्णता का सूचक है। यह आप में साहस, निर्भीकता और कर्मठता भर देगा। कोई भी कार्य कितना ही जोखिमपूर्ण क्यों न हो उसमे आप पूर्ण कामयाबी हासिल करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अनुशासन और प्रशासन प्रिय व्यक्ति होंगे। जीवन में सफलता का सिलसिला 18वें वर्ष से प्रारंभ होगा, लेकिन जब तक आप 27वें वर्ष में नहीं पहुंच जाते तब तक समस्याओं का सामना करना ही पड़ेगा। गृहस्थ जीवन आपका सामान्य रहेगा और पत्नी से वैचारिक मतभेद सदैव बना रहेगा।

आप पुलिस, सेना तथा साहस प्रदर्शित करने वाले विभागों के लिए आवेदन अवश्य करें। सफलताएं अवश्यंभावी है। आपके लिए विशेष सलाह यह है कि आप अपने क्रोध को शांत रखें तथा किसी भी संवेदनशील निर्णय के समय कम बोलेंः अन्यथा आपको हानि का सामना करना पड़ेगा। आपका अधिक बोलना और अधिक उग्र स्वभाव आपको कई प्रकार की परेशानियों से घेरे रहेगा। आप अपने ऊपर किसी का प्रभुत्व अथवा शासन स्वीकार नही करेंगे। कहीं भी आपको तैनात कर दिया जाएगा तो आप पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे और सफलता आपके कदम अवश्य चूमेगी। अधिक उतावलापन आपकी दुबलता होगी। अपने सामने आप किसी को भी बोलने नहीं देगे। एकसे अधिक स्त्रियों से सम्बंध का योग बना हुआ है। आप जैसी सफलता चाहेंगे वैसी ही सफलता मिलेगी। आप विपरीत और विषम परिस्थितियों में कभी भी नहीं डरेंगे। जमीन-जायदाद, कृषि कार्य, बागवानी, प्रबंधात्मक कार्य, ठेकेदारी शेयर तथा बिल्डर आदि का कार्य अथवा उपर्युक्त क्षेत्रों में व्यवसाय करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं। लेखन-कार्य आपके जीवन में विशेष भूमिका अदा करेगा।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति जनवरी-फरवरी माह की उक्त तारीखों में जन्में है तो आपको दुर्घटनाओं और जेबकतरों से बचना पडेगा। किसी भी तरह के निर्णय लेने से पहले सोच-विचार कर लें। जल्दी से किसी पर विश्वास न करें। शानि मंगल की युति अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मार्च माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह अति लाभप्रद योग बना हुआ है। आपके लिए शिक्षण कार्य, लेखन, प्रकाशन तथा संपादन अति लाभप्रद रहेगा। आप न्यायाधीश, वकील, राजदूत आदि बन सकते हैं अथवा सरकार के प्रमुख स्त्रोतों अथवा क्षेत्रों से लाभ हासिल होगा। मंगल के साथ यह युति आपको लाभ मार्ग प्रशस्त करेगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अप्रैल माह की उपर्युक्त तारीखों हुआ है तो ऐसे में आपको लाभ ही लाभ है। सेना अथवा प्रशासकीय विभाग में आपको सर्विस हेतु आवेदन अवश्य करना चाहिए। जमीन-जायदाद और अग्नितत्व प्रधान कार्यों में आप विशेष लाभ और सम्मान हासिल करेंगे। इस अवधि में आप विवाद आदि में न पड़ें।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म मई माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो आपको मंगल के साथ-साथ शुक्र का प्रभाव विशेष भूमिका अदा करेगा। आपके लिए यह धनदायक योग है।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जून माह की उपर्युक्त तारीखों में हुआ है तो यह आपके लिए सामान्य ही रहेगा। व्यवसाय ठीक रहेगा, किन्तु मानहानि से बचना चाहिए।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म जुलाई, अगस्त या सितम्बर माह की उपर्युक्त तारीखो में हुआ है तो यह समय सामान्यता अच्छा ही रहेगा। आपकी स्वतंत्र विचारधार रंग लाएगी। शोधपरक कार्य अच्छे रहेंगे, लेखन में अच्छी रूचि रहेगी और विविधत आएगी।

यदि इस अंक वाले व्यक्ति का जन्म अक्टूबर, नवम्बर या दिसम्बर में हुआ है तो परिणाम अच्छे ही प्राप्त होंगे, क्योकि मंगल के साथ शुक्र, मंगल और गुरू आपके के लिए कारका ग्रह हैं। इनकी आपस में विशेषकर मंगल के साथ कोई वैमनस्यता नहीं है।

आप लाभ ही लाभ प्राप्त करते जाऐंगे। पत्रकारिता, दूरसंचार विभाग तथा प्राघ्यापन के क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते है।

Related posts

9 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More