24.8 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जन शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही जन शिकायतों को समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारित कर आम जनता के कष्टों को दूर करने के गम्भीर प्रयास करें। इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता अक्षम्य होगी।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने जनता दर्शन एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त हो रही शिकायतों की जनसुनवाई प्रणाली में फीडिंग के लिए एक नया फीडिंग सेण्टर स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के अनुपालन में नया फीडिंग सेण्टर स्थापित करते हुए इस फीडिंग सेण्टर में पूर्व में कार्यरत कर्मियों की संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि जनसुनवाई प्रणाली पर प्राप्त संदर्भों के पर्यवेक्षण को प्रभावी बनाने हेतु अलग से एक आई0ए0एस0 अधिकारी को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात किया गया है, जिनका विशिष्ट दायित्व जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराना होगा।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More