Online Latest News Hindi News , Bollywood News

छिद्दरवाला में वन विभाग एवं विश्वविद्यालय के अधिकारीयों के साथ आवंटित होने वाली भूमि का मुआयना करते हुए: विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल

उत्तराखंड

ऋषिकेश: उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय, बादशाहीथौल, टिहरी के शैक्षणिक परिसर हेतु ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत छिद्दरवाला में वन विभाग एवं विश्वविद्यालय के अधिकारीयों के साथ आवंटित होने वाली भूमि का मुआयना किया। इस अवसर पर वन विभाग के उप विभागीय अधिकारी श्री भारत भूषण मारतोलिया एवं विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 यू0एस0 रावत भी मौके पर मौजूद थे।

उल्लेखित है कि उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल मैदानी क्षेत्र के अन्तर्गत छिद्दरवाला क्षेत्र में श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय का शैक्षणिक परिसर बनाने के लिए काफी समय से प्रयासरत है। इसी क्रम में श्री अग्रवाल ने छिद्दरवाला में वन विभाग के बड़कोट रेन्ज के अन्तर्गत आने वाली 10 हेक्टेयर जमीन का निरक्षण किया। विधान सभा अध्यक्ष के प्रयासों का ही परिणाम है कि वन विभाग अपनी इस 10 हेक्टेयर जमीन को  श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के नाम हस्तान्थरित करने के लिए तैयार है। साथ ही विश्वविद्यालय ने इसके लिए रिपोर्ट भी तैयार कर ली है। जिसके परिणामस्वरूप शैक्षणिक परिसर का ढ़ांचा जल्द ही बनना शुरू होगा।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि मैदानी क्षेत्र में श्री देव  सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय का यह पहला शैक्षणिक परिसर होगा। इस परिसर के बन जाने से निसन्देह यहां के स्थानीय छात्र-छात्राओं को तो लाभ मिलेगा साथ ही बाहर के लोगो को भी इसका फायदा मिलेगा।

इस अवसर पर वन विभाग के रेन्जर श्री आर0 एस0 नेगी, रेन्जर डी0एस0 रावत, महेन्द्र सिंह चौहान, सूरत सिंह बिष्ट, उपजिलाधिकारी श्री हरिगिरी, बलविन्दर सिंह, देवेन्द्र सिंह नेगी, विश्वविद्यालय के सहायक परीक्षा नियंत्रक डा0 वी0एल0 आर्य, कुल सचिव दिनेश चन्द्रा, सहायक परीक्षा नियन्त्रक डा0 हेमन्त बिष्ट एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More