31 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में भारत खिताब के प्रबल दावेदार की तरह खेला: अफरीदी

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में भारत खिताब के प्रबल दावेदार की तरह खेला: अफरीदी
खेल समाचार

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी का जीत के साथ शानदार आगाज करते हुए रविवार को एजबेस्टन स्टेडियम में हुए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बारिश से बाधित मैच में 124 रनों के बड़े अंतर से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी खेमे में मातम पसरा हुआ है और लगातार बयान आना शुरु हो गए हैं। इस मौके पर पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी भारत के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है। भारत के सामने पाकिस्तान के यूं आसानी से घुटने टेक देने से निराश शाहिद अफरीदी भारत को बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय दिया और कहा कि गत चैंपियन टीम चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में खिताब के प्रबल दावेदार की तरह खेली।

अफरीदी ने कहा कि उनकी टीम के खराब प्रदर्शन ने कल के मैच का सारा रोमांच छीन लिया। उन्होंने आईसीसी के लिये अपने कालम में लिखा ,‘‘ भारत पाक चैंपियंस ट्रॉफी मैच में कोई रोमांच नहीं था क्योंकि पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा । पाकिस्तानी समर्थक होने के नाते मुझे यह देखकर दुख हुआ लेकिन भारत ने एक बार फिर अपना दबदबा साबित कर दिया ।’’ अफरीदी ने कहा ,‘‘ भारत ने प्रबल दावेदार के रूप में खेलना शुरू किया और पूरा मैच उसी तरह से खेला । पाकिस्तान ने आसानी से घुटने टेक दिये ।’’ भारत ने कल पाकिस्तान को 124 रन से हराकर शानदार शुरूआत की।

 अफरीदी ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की रणनीति को आड़े हाथों लेते हुए कहा ,‘‘ सरफराज ने टॉस जीता जो इस मौसम में काफी अहम था। बारिश की स्थिति में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है लेकिन रणनीति इतनी खराब थी और फील्डिंग बदतर कि टीम वह फायदा उठा नहीं सकी।

Related posts

8 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More