29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ग्राम स्वराज अभियान के तहत किसान कल्याण दिवस मनाते मसूरी विधायक गणेश जोशी एवं अन्य क्षेत्रवासी

उत्तराखंड

देहरादून: डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती से प्रारम्भ हुए ग्राम स्वराज अभियान के तहत मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत चन्द्रेटी में किसान कल्याण दिवस मनाया गया। विदित ही है कि राज्य सरकार द्वारा शपथ ग्रहण के तुरन्त बाद कैबिनेट की प्रथम बैठक में ही स्वच्छता को शीर्ष प्राथमिकता पर लेते हुए उसके अगले ही दिन सभी मंत्रीपरिषद् के सदस्यों को विभिन्न शहरों में जाकर सार्वजनिक स्वच्छता अभियान चलाया गया था। और किसानों की आय को दुगुना करने के लिए किसानों के उत्पादों को सरकार प्रोत्साहित कर रही है। किसानों द्वारा उत्पादित प्रोडक्ट को सरकार खरीदेगी जिससे किसानों की आय में वृद्धि होगी।

सभा को सम्बोधित करते हुए विधायक गणेश जोशी जी ने कहा कि अगर आजादी के आंदोलन से उपजे हुए कुछ नेताओं को छोड़ दें, तो हमारे देश का इतिहास रहा है कि यहां के प्रधानमंत्रियों का जनता से जुड़ाव नहीं रहा। उन्होनें कहा कि युवा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने खुद को न केवल जन सेवक के रूप में ढाला है बल्कि जनता से सीधे संवाद के लिए कई तरीकों को अपनाया है। चाहे मन की बात हो या, आॅन लाईन के जरिए। उन्होनें बताया कि देश के जनमानस से अपने जुड़ाव को और भी ज्यादा स्नेहिल बनाने के लिए बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर जी की जयंती दिवस 14 अप्रैल से 05 मई तक ग्राम स्वराज अभियान संचालित किया जा रहा है।

जिसके लिए आज इस अवसर पर ग्राम स्वराज अभियान के तहत किसान कल्याण दिवस मनाने के लिए एकत्र हुए हैं। इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी जी ने कहा कि किसानों के हित में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। प्रदेश में किसानों के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं बना रही है। पलायन को रोकने के लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी ने आयोग का गठन किया है जो पलायन को रोकने के लिए योजनाएं तैयार कर रहा है। किसानों के पौष्टिक लोकल प्रोडक्ट जैसे मंडुवा, सांवा, काकुल, रामदाना जैसी फसलों को बढावा देने के लिए इस प्रदेश की सरकार कार्य कर रही है जिससे किसानों की आय बढेगी। आजीविका विकास परियोजना के तहत इससे जुडे समूहों के कृषि उत्पादों की हिलांस बा्रंड के तहत आॅनलाइन बिक्री की तैयारी की जा रही है।

इस अवसर पर दिपक पुण्डीर जी, लक्ष्मण सिंह, सुन्दर कोठाल, मोनू कोठाल, राहुल, राजीव गुरुंग, अनुराग, और सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More