24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

खुशखबरी: 2227 दरोगा जल्द बनेंगे इंस्पेक्टर, रास्ता हुआ साफ

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात बड़ी संख्या में सब इंस्पेक्टरों (दरोगा) का प्रमोट होकर इंस्पेक्टर बनने का रास्ता अब साफ हो गया है। इसके लिए अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। 2306 पदों पर सिर्फ 2227 दरोगाओं के इंस्पेक्टर बनने का रास्ता साफ हुआ है। माना जा रहा है कि अगले दो-चार दिन में दरोगाओं के प्रमोशन की खुशखबरी आ सकती है।

यूपी पुलिस ने अपने 2227 दरोगाओं को जल्द ही प्रमोशन देने की तैयारी कर ली है। उनके कैरेक्टर रोल और बोर्ड पत्र पुलिस मुख्यालय ने शासन को भेज दिए गए हैं, डीपीसी भी हो गई है। पुलिस मुख्यालय को रिक्तियों के आधार पर 2306 दरोगाओं को प्रमोट करके इंस्पेक्टर बनाना था। इसमें 2001, 2005 और 2007 बैच के दरोगाओं को प्रमोशन पाने का मौका मिला था।

2306 पदों के सापेक्ष यूपी पुलिस में इन बैचों में कुल 3127 दरोगा दावेदार थे। कैरेक्टर रोल के आधार पर इनका प्रमोशन होना था। पुलिस मुख्यालय ने सभी दरोगाओं का संबंधित जिले से कैरेक्टर रोल मंगाकर जांच शुरू की। इसके बाद आपराधिक मामले और विभागीय कार्रवाई में फंसे करीब सवा आठ सौ दरोगाओं की फाइल रुक गई है। कुछ दरोगाओं को सजा हो चुकी थी, जिसके कारण उनकी फाइल क्लोज कर दी गई। वहीं कुछ दरोगाओं को सजा मिलने पर उन्होंने उच्चाधिकारियों के यहां अपील की है, लेकिन अभी तक केस का निस्तारण नहीं हो सका है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More