40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

केन्द्रीय विद्यालय संख्या-एक (हाथीबडकला) में “डिजिटल एंड बैंकिंग” जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

उत्तराखंड

देहरादून: वर्तमान आर्थिक तथा सामाजिक परिस्थितियों से छात्रों को अवगत करवाने वाली संस्था अग्रणी विकास समिति ने वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सानिध्य में छात्रों के लिए देहरादून के विभिन विद्यालयों में “डिजिटल एंड बैंकिंग” विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. इसी क्रम में आज कार्यक्रम का आयोजन केन्द्रीय विद्यालय संख्या-1 (हाथीबडकला) में किया गया। विद्यार्थियों को भविष्य के बैंकिंग अनुप्रयोग तथा डिजिटल बैंकिंग के विषय से अवगत करवाया गया।

कार्यक्रम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक एस०के० मुखर्जी ने छात्रों को राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनायंे देते हुए कहा कि आने वाले 5 वर्षों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का स्वरूप 80प्रतिशत तक परिवर्तित हो जायेगा। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हांेने कहा कि वो खुद को छात्रों के मध्य पाकर बेहद प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। श्री मुखर्जी ने छात्रों के साथ अपने विद्यालय जीवन के अनुभवों को भी साझा किया।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के सहायक महाप्रबंधक रजत राज ने छात्र-छात्राओं संबोधित करते हुए विभिन्न आर्थिक तथा सामाजिक जिज्ञासाओं पर सुझाव प्रदान किये। आरबीआई और एसबीआई के अधिकारियों को अपने मध्य पा कर छात्र-छात्रायें अत्यंत खुश नजर आये।

एसबीआई ज्ञानार्जन केंद्र के सहायक महाप्रबंधक श्री डी०के० वर्मा ने कहा की इस कार्यक्रम का सफल आयोजन उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। छात्र ही भविष्य का भारत हैं, युवा पीड़ी को मजबूत बनाना अत्यंत आवश्यक है। अग्रणी विकास समिति के अध्यक्ष अवनीश मलासी ने कहा कि भविष्य का भारत आर्थिक रूप से मजबूत हो इसके लिए आवश्यक है की वर्तमान के इन युवाओं को सजग तथा सामर्थ बनाया जाये। केंद्रीय विद्यालय संख्या-1 के प्रधानाचार्य डा० इन्द्रजीत सिंह ने भी अग्रणी विकास समिति के इन प्रयासों की सराहना की।

इस दौरान कार्यकम के आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री किशन असवाल, श्री दिनेश चन्द्र जखमोला, अग्रणी विकास समिति से पवन सती, दिगम्बर रावत, दीपक रावत आदि उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More