25 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे

खेल समाचार

श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मध्य क्रम के बल्लेबाज़ मनीष पांडेय की वापसी हुई है। लेकिन सवाल यह पैदा होता है कि मनीष टीम के समीकरण के हिसाब से किस स्थान पर बल्लेबाज़ी करेंगे या अंतिम-11 में वो खेलेंगे भी या नहीं? मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद पहले ही यह बात साफ कर चुके हैं कि केएल राहुल नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करेंगे। ऐसे में मनीष जो कि खुद नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करते हैं, अब उन्हें इस स्थान पर बल्लेबाज़ी करने को नहीं मिलेगा। अपने बल्लेबाज़ी क्रम के बारे में बात करते हुए मनीष पांडेय ने कहा “मैं लंबे समय से इस नंबर पर बल्लेबाजी करता रहा हूं। लेकिन अगर टीम को लगता है कि कोई दूसरा इस नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है तो मुझे अच्छा लगेगा। केएल ने टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की है।”

मनीष ने आगे कहा, “बल्लेबाजी क्रम को लेकर टीम प्रबंधन ने जो भी फैसला किया है हमें उसका पालन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़े गए अपने एकदिवसीय शतक को याद करते हुए उन्होंने कहा “ऑस्ट्रेलिया में मैंने जो मैच खेला था उसमें नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी। मैं अमूमन इसी नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं। मैं अभी तक अपने पूरे करियर में इसी नंबर पर खेलता रहा हूं।” उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड श्रृंखला के दौरान नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करना मेरे लिए थोड़ा नया था। मुझे लगता है कि इन परिस्थितयों से सामंजस्य बिठाने में मुझे थोड़ा समय लगा क्योंकि तब मैच में केवल 15 ओवर बचे रहते थे। इस दौरान आपको पहली ही गेंद से आक्रमण करना होता है। मुझे लगता है कि मैंने उस परिस्थिति में अपने आपको ढाल लिया है। देखते हैं कि आगे मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं।”

मनीष ने कहा, “ईमानदारी से, भारतीय टीम में वापसी करने के लिए मैंने लंबा इंतजार किया है, क्योंकि मैं इसका आदी हो चुका हूं। कभी कभार जब आप फॉर्म में नहीं होते, जो यह आपको उतना दुखी नहीं बनाता जब आप अच्छा कर रहे हो और एकाएक चोटिल हो जाओ तो आपको दुख होता है। पर मुझे लगता है कि तभी आप शांति से अपनी कमियों पर ध्यान दे पाते हो और अपनी कमियों से सीख ले पाते हो और जान पाते हो कि आपके शरीर में सबसे कमजोर भाग क्या है जहां आपको काम करने की जरूरत है।”

27 वर्षीय मनीष ने आगे कहा, “मुझे अपने आपमें काम करने के लिए मेरे पास पर्याप्त करीब 6 हफ्ते का समय था और मैंने कुछ चीजें की जो मुझे करनी थीं। जिस तरह से ये हुआ वह मेरे लिए अच्छा था लेकन जाहिरतौर पर जिस समय ये हुआ वह थोड़ा निराशाजनक था। लेकिन वापसी करना हमेशा अच्छा है। मेरे लिए इंडिया ए सीरीज बेहतरीन रही, और टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।”

हाल ही में मनीष पांडेय ने भारत-ए की कप्तानी करते हुए अपनी टीम को त्रिकोणीय श्रृंखला का ख़िताब दिलाया था। उस पूरी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का ख़िताब अपने नाम किया था। अब जब टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मैदान पर उतरेगी तो टीम को मनीष से ऐसे ही कुछ प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More