36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आसफि मस्जिद में शान के साथ अदा हुई ईदुल फित्र की नमाज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौलाना कलबे जवाद नकवी को ईद की मुबारकबाद दी

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: शहरे लखनऊ की प्रसिद्ध शाही आसफि मस्जिद में 11 बजे मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी की इक्तेदा में ईदुल फित्र की नमाज अदा की गई। मस्जिद में नमाजियों का हुजूम देखा गया,नमाजे ईद के बाद मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने ईदुल फित्र के महत्व पर नमजियों को खिताब किया। मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने ईद के खुत्बे में दुनिया और मुसलमानों की मौजूदा स्थिति का जायजा पेश किया।खास कर यमन, बहरीन, फिलिसतीन और शाम के मौजूदा हालात से मुसलमानों को आगाह किया। मौलाना ने कहा कि पूरी दुनिया इस समय ईद मना रही है लेकिन यमन, बहरीन, सीरिया और फिलिस्तीन की जनता भय और आतंक के साये में जीने को मजबूर है,मौलाना ने कहा कि के हमें इस्लामी दुनिया के हालात और हर समय बदलती हुयी स्थिति पर गहरी नजर रखनी चाहिए ताकि लापरवाही और कोताही हमारी सभी मेहनतों पर पानी ना फेरदे। मौलाना ने ईद के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र से मांग की कि वे यमन, बहरीन, नाइजीरिया, सीरिया और फिलिस्तीन की स्थिति का आत्मनिरीक्षण कर आतंकवादी को बढ़ावा देने वाले देशों के प्रतिनिधित्व को रद्द करे। मौलाना ने वतने अजीज भारत में शांति व अम्न के लिए भी प्रार्थना की और सभी भारतीयों की सेवा में ईदुल फित्र की बधाई पेश की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह ने ईद की मुबारकबाद पेश करने के लिए मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी से फोन पर बात की और मौलाना को ईद की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने शहरे लखनऊ के साथ उत्तर प्रदेश के सभी वासियों की सेवा में ईदुल फित्र की बधाई दी।

ईदुल फित्र की नमाज के बाद आसफि मस्जिद में नमाजियों को बधाई देने के लिए उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक जी भी पहुँचे . राज्यपाल ने सभी मुसलमानों को ईद की मुबारकबाद पेश की और मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी की सेवा में भी ईद की मुबारकबाद पेश की।

ईदुल फित्र की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा ने भी मौलाना सैयद कलबे जवाद नकवी से मुलाकात कर ईद की मुबारकबाद पेश । ईदुल फित्र के अवसर पर शहर और सरकार व प्रशासन के विभिन्न गणमान्य हस्तिया नेें मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी से उनके अवास पर पहुंच कर ईद की बधाई दी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More