37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आईसीसी ने टी-20 वर्ल्डकप 2020 के कार्यक्रमों की घोषणा, इस बार ऑस्ट्रेलिया में होगा टी-20 विश्वकप

खेल समाचार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टी-20 वर्ल्डकप 2020 के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है। ये आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में होगा, इसके अलावा पिछली बार की तरह ही एक बार फिर पुरुषों और महिलाओं का टूर्नामेंट एक साथ खेला जाएगा।

आईसीसी ने इसके साथ ही ये भी घोषणा कर दी है कि ये टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड, ब्रिसबेन, कैनबरा, गीलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में खेला जाएगा।

ऐसा पहली बार होगा जब एक ही देश में एक ही वर्ष में अलग-अलग समयों पर महिलाओं और पुरुषों की टीमों के बीच टी-20 वर्ल्डकप खेला जाएगा। 21 फरवरी 2020 से 8 मार्च 2020 तक महिलाओं का टूर्नामेंट होगा. जबकि पुरुषों के बीच यही टूर्नामेंट 18 मार्च 2020 से 15 नवम्बर 2020 तक खेला जाएगा।

महिला विश्व कप में 10 टीमों के बीच मुकाबला होगा जबकि 16 पुरुषों की टीम इस ट्रॉफी के लिए एक दूसरे भिड़ेंगी। इस बड़े टूर्नामेंट का गवाह ऑस्ट्रेलिया बनेगा।

आईसीसी विश्व टी-20 के सभी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के 13 विभिन्न स्थानों पर खेले जाएंगे। जहां दुनिया भर की बेहतरीन टीमों के दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। इन दोनों टूर्नामेंट्स का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। वहीं महिलाओं का सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तो पुरुषों का सेमीफाइनल एससीजी और एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

पूरे टू्र्नामेंट का कलेंडर जल्द ही आईसीसी जारी करेगा।

वर्ल्डकप 2020 का टिकट कहां मिलेगा इसके लिए भी रजिस्ट्रेशन वेबसाइट भी आईसीसी लॉन्च करेगा।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More