33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: वहाब रियाज़ की जगह टीम में शामिल हुए रुम्मान रईस

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 वहाब रियाज़ की जगह टीम में शामिल हुए रुम्मान रईस
खेल समाचार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने चोटिल तेज गेंदबाज वहाब रियाज की जगह युवा गेंदबाज रुम्मान रईस को टीम में शामिल किया है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के जरिए रुम्मान अपना वनडे डेब्यू करेंगे। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के लिए महज दो टी-20 मैच खेले हैं। गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इसी मैच में गेंदबाजी करते हुए वहाब रियाज अपना पैर चोटिल कर बैठे थे। बीच मैच से बाहर होने के बाद रियाज टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए। बहरहाल 25 साल के लेफ्ट आर्म पेसर रईस को अगर प्लेइंग-11 में मौका मिलता है, तो उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में खेलना बड़ी चुनौती होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के फ्रंट लाइन गेंदबाज वहाब रियाज को डॉक्टरों ने 2-3 हफ्ते आराम की सलाह दी है। वो इंग्लैण्ड से लाहौर वापस लौट चुके हैं। उनकी जगह टीम में शामिल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दो नाम पर विचार किया। इनमें रईस के अलावा गेंदबाज मोहम्मद अब्बास का नाम भी शामिल था। रईस को उनकी डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी के चलते तरजीह दी गई।

कराची के रहने वाले रईस ने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें टी-20 विश्वकप-2016 के लिए भी पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण उनका डेब्यू नहीं हो सका। बहरहाल चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को अपना अगला मैच आज यानी सात जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

Related posts

8 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More