26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अभ्यास मैच में भारत ने अफगानिस्तान काे 153 से हराया

खेल समाचार

एडिलेड| आईसीसी विश्व कप 2015 से पहले मंगलवार को आखिरकार भारत को जीत हासिल ही हुई| हालांकि यह जीत अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हासल हुई है| मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए अपने दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में अफगानिस्तान को 153 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 365 रनों का विशाल लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 211 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान की ओर से नवरोज मंगल ने सर्वाधिक 60 रन बनाए। वहीं, सलामी बल्लेबाज उस्मान घानी ने 44 रनों का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों के लिए निराशाजनक बात यह रही कि वे पूरी अफगान टीम को आउट करने में नाकाम रहे। भारत की ओर से मोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए। उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना को एक-एक सफलता मिली।

इससे पूर्व रोहित शर्मा (150) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कमजोर समझी जा रही टीम अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए। रोहित ने 122 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाए। सुरेश रैना ने भी 75 रनों की पारी खेली। अंजिक्य रहाणे ने 61 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाए।

विश्व चैम्पियन टीम की शुरुआत हालांकि खराब रही और रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैदान में आए विराट कोहली भी केवल पांच रन बना सके। पहले चार ओवर में ही 16 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद रोहित और रैना तीसरे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। रैना के 29वें ओवर में आउट होने के बाद रोहित ने रहाणे के साथ भी मिलकर चौथे विकेट के लिए 95 रन जोड़े।

रोहित पांचवें बल्लेबाज के रूप में 40वें ओवर में पवेलियन लौटे। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 10 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नाबी ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें से चार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

Related posts

7 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More