28 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद की तुलना सचिन से कर डाली: लालचंद राजपूत

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद की तुलना सचिन से कर डाली: लालचंद राजपूत
खेल समाचार

विश्व क्रिकेट में इन दिनों अफगानिस्तान के 18 वर्षीय लेग स्पिनर राशिद खान की काफी धूम मची हुई है। इस खिलाड़ी के हुनर का हर कोई गुणगान कर रहा है। अफगानिस्तान के हेड कोच लालचंद राजपूत भी उन्हीं में से एक हैं। लालचंद ने तो राशिद की तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से कर डाली है। राशिद की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि यह स्वाभाविक प्रतिभा गेंदबाजी पर राज करेगी।

राशिद के बारे में राजपूत ने आगे कहा “वे इसमें एक नए बच्चे हैं। उनके पास प्राकृतिक क्षमताएं हैं। इस प्रकार की चीजें कुछ लोगों के पास ही होती है। जैसे सचिन तेंदुलकर क्रिकेट पर राज करने के लिए ही पैदा हुए। यह लड़का भी निश्चित रूप से गेंदबाजी में राज करेगा। यह अफगानिस्तान क्रिकेट के स्तंभों में से एक है। उनमें बल्लेबाज के लिए मुश्किलें पैदा करने की क्षमता है। वे गति से बल्लेबाज के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं।”

राशिद के बारे में बात करते हुए लालचंद ने आगे कहा “राशिद को अगर विश्व स्तरीय गेंदबाज़ बनना है तो उन्हें कड़ी मेहनत लगातार जारी रखनी होगी।” इसके साथ ही लालचंद ने राशिद खान को सचेत करते हुए कहा कि इस प्रकार के गेंदबाज आने के बाद जल्दी ही फीके भी पड़ जाते हैं। अब अजंता मेंडिस का ही उदाहरण ले लीजिये। जब मेंडिस क्रिकेट में आए थे, तब कोई उन्हें खेलने में समझ नहीं पाते थे लेकिन कुछ वर्षों बाद बल्लेबाजों ने उन्हें पढ़ना शुरू कर दिया और अब वे टीम से बाहर हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने भी उनका तोड़ निकालने के लिए आक्रमण करके उनकी लाइन को खराब करने की कोशिश की और सफल भी रहे। ऐसे में राशिद को यह सब बातों का भी ख्याल रखना होगा।

गौरतलब है कि राशिद खान ने अपने हालिया प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है। पहले आईपीएल में खेलते हुए उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की और फिर उसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपनी गेंदबाज़ी का लोहा मनवाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ एक वनडे में उन्होंने 7 विकेट भी चटकाए थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More