हिमाचल प्रदेश में तीव्र शीत लहर जारी, 0.2 डिग्री पहुंचा पारा

Image default
देश-विदेश

हिमाचल प्रदेश में तीव्र शीत लहर जारी है. प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज पारा जमाव बिन्दु से आठ और 13 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया. मौसम अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया. मनाली में पारा शून्य से 0.2 डिग्री नीचे रहा तो कल्प में शून्य डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

शिमला और धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री, ऊना और पालमपुर में 5.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. निचले पर्वतों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा . ऊना में अधिकतम पारा 26.4 डिग्री, शिमला में 15.6 डिग्री तथा धर्मशाला में 17.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

केलांग में अधिकतम तापमान सात डिग्री और कल्प में 13 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. स्थानीय मौसम विभाग ने अगले छह दिन तक क्षेत्र में शुष्क मौसम रहने का अनुमान जताया है.

Related posts

देश के खान-पान के प्राचीन इतिहास पर राष्‍ट्रीय संग्रहालय में हिस्‍टॉरिकल गैस्‍ट्रोनोमिया- द इंडस डाइनिंग एक्‍सपीरियंस के नाम से एक अनूठी प्रदर्शनी

अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में पीएम-जेएवाई सेहत (PM-JAY SEHAT) स्वास्थ्य योजना की शुरुआत को जम्मू कश्मीर के लिये एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक दिन बताया

कर्नाटक : प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के विरोध में SC पहुंची JDS और कांग्रेस

Leave a Comment