हार्दिक पटेल ने ईवीएम पर फिर उठाए सवाल, कहा-जारी रहेगा आंदोलन

देश-विदेश

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ती दिख रही है। इसी बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाए है। हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात की जनता को अभी बहुत ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है। जहां जीत का अंतर 1,000 से 2,000 तक रहा है, वहां ईवीएम बड़ा मुद्दा रहा है। अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में जीत का अंतर 250 से 300 तक रहा है। इससे ईवीएम पर सवाल खड़ा होता है। मैंने जिस-जिस विधानसभा को लेकर ट्वीट किया था, वहां 200 या 250 वोटों के अंतर से ही बीजेपी और कांग्रेस जीती है। हार्दिक ने कहा कि सूरत की वारछा रोड सीट पर 1 लाख पटेल वोटर हैं, लेकिन वहां इतना क्राउड होने के बाद भी हारे तो यह बड़ा सवाल है।

उन्होंने कहा हमारा आंदोलन वापस नहीं होगा। बीजेपी पैसे के जोर से जीती है। मैंने कहा था कि ईवीएम की मदद से बीजेपी 100 से अधिक सीट लेकर आएगी, जबकि कांग्रेस को 80 से 82 सीट मिलेंगी। उन्होंने कहा क्या बीजेपी सत्ता में बैठ गई तो करोड़ों लोगों का आंदोलन गलत हो गया? यह सही है कि जीतने वाला सिकंदर होता है, लेकिन इसे जीत नहीं कह सकते। हमें वोट मिलने के बाद भी यह सोचना पड़ता है कि हमारा वोट सही से पड़ा या फिर नहीं। यह कैसा लोकतंत्र है। उन्होंने कहा कि जापान, इजरायल जैसे देश अपने देश का चुनाव ईवीएम के भरोसे नहीं करते, लेकिन हम ऐसा करते हैं, यह सोचने की बात है। सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में बीजेपी ने ईवीएम से छेड़छाड़ की है। गुजरात की जनता जागरूक हुई है, लेकिन अभी बहुत जागरूक होने की जरूरत है।

हार्दिक ने कहा मैं 23 साल का हूं, अपने राजनीतिक भविष्य की बात बाद में करेंगे। मैं संघर्ष करूंगा, बुजदिलों की तरह घर में नहीं बैठूंगा। अगले 5 दिनों में मैं फिर जनसंपर्क शुरू करूंगा। शहर के लोगों ने क्या किया यह समझ नहीं आया है। गांवों के लोगों ने हमारा समर्थन किया है। मैं बीजेपी को दिल से कोई अभिनंदन नहीं करता। बीजेपी ने ईवीएम से छेड़छाड़ करके जीत हासिल की है। बीजेपी ने इसलिए 100 सीटें जीतीं ताकि कोई ईवीएम पर शंका न करे।

खास खबर

Related posts

कोलम्‍बिया के स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व-संध्‍या पर राष्‍ट्रपति का संदेश

पीएम से प्रेरित नागरिकों की भागीदारी के साथ शासन के अनुरूप पुरस्कार योजना में सुधार किया गया: डॉ जितेंद्र सिंह

मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आईआईटी, गुवाहाटी में परम-ईशान सुपर-कंप्यूटर का शुभारंभ किया

Leave a Comment