सेना ने कुपवाड़ा में 2 पाक सैनिक मार गिराए, उड़ी सेक्टर में तोड़ा सीजफायर

देश-विदेश

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बुधवार शाम बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। इसके बाद गुरुवार को पाक ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच गुरुवार को उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी हुई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने सुबह आठ बजे अकारण ही भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। जिसके बाद हमारी सेना ने इसका करारा जवाब दिया।

इससे पहले बुधवार शाम कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। इसके बाद बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तानी फौज की गोलाबारी के बाद सेना-बीएसएफ की संयुक्त कार्रवाई के बारे में बताते हुए बीएसएफ की आईजी सोनाली मिश्रा ने कहा, पाकिस्तान नहीं चाहता कि नियंत्रण रेखा और भारतीय इलाकों में शांति का माहौल बना रहे। इसी कारण उसकी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। पाकिस्तान की ओर से बुधवार को सीजफायर उल्लंघन की एक घटना को अंजाम दिया गया था। पाक की नापाक हरकतों के जवाब में हुई बीएसएफ-सेना की संयुक्त कार्रवाई में दो पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया गया।

Related posts

तेल विपणन कम्‍पनियों ने कोविड-19 के दौरान एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने वालों और आपूर्ति श्रृंखला में कार्यरत अन्‍य कर्मियों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की

सरकारी स्टॉक की बिक्री (पुनर्निर्गम) के लिए नीलामी

प्रधानमंत्री ने सचिवों से की वार्ता