सीरीज से पहले श्रीलंका टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान चांडीमल पहले टेस्ट से बाहर

Image default
खेल समाचार

भारत के खिलाफ चुनौतीपूर्ण सीरीज से ठीक पहले श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल गाले में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और कोलंबो में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनका खेलना संदिग्ध है।

दिनेश चांडीमल निमोनिया से पीड़ित हैं और उनको इससे उबरने में कुछ दिन का वक्त लग सकता है। 27 वर्षीय चांडीमल को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये जानकारी श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर असन्का गुरुसिन्हे ने दी।

गुरुसिन्हे ने जानकारी दी कि 20 तारीख की सुबह ही चांडीमल की तबीयत खराब होने के कारण उनका ब्लड टेस्ट कराया गया, जिसके बाद पता चला कि उनको निमोनिया है। इसके फौरन बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। वो पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। टीम प्रबंधन चांडीमल को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता, इसलिए मुमकिन है कि वो दूसरे टेस्ट में भी न खेलें। उनकी गैरमौजूदगी में स्पिनर रंगना हेराथ टीम की कमान संभालेंगे।

गौरतलब है कि श्रीलंका को भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहला मैच गाले में 26 जुलाई से शुरू हो रहा है। पिछले कुछ वक्त से लगातार अच्छे-बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंका के लिए भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पूरी ताकत के साथ उतरना बेहद जरूरी था। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही कप्तान का बाहर हो जाना उनके लिए बड़ा झटका है। हाल ही में जिम्बॉब्वे के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट में श्रीलंका ने दिनेश चांडीमल की ही कप्तानी में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

Related posts

विराट कोहली ने तोड़ा डाॅन ब्रैडमैन का यह रिकाॅर्ड

सचिन तेंदुलकर बोले – अगर विराट ने मेरे 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा तो मैं…

CWG 2018: वेटलिफ्टर वेंकट राहुल रंगाला ने भारत को दिलाया चौथा गोल्ड मेडल

1 comment

Leave a Comment