35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सबसे मंहगे खिलाड़ी नेमार डेब्यू मैच में चमके, बने मैन ऑफ द मैच

खेल समाचार

दुनिया के सबसे मंहगे खिलाड़ी नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन के लिए शानदार डेब्यू करते हुए टीम को बेहतरीन शरुआत दी। नेमार की बदौलत पीएसजी ने फ्रेंच लीग में गुइनगेंप को 3-0 से हराया।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से फ्रांस पहुंचे नेमार ने रविवार को स्टेड डु रोडोरू में हुए मुकाबले में तीनों गोल में अपना योगदान दिया। नेमार ने एक गोल किया जबकि एक गोल करने में मदद की। इस शानदार जीत के साथ ही पीएसजी ने अपने 100 प्रतिशत जीत के साथ शुरुआत के क्रम को बरकरार रखा। नेमार को इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

नेमार ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं इस ट्रॉफी को जीतकर काफी खुश हूं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम जीते। मुझे पता था कि बार्सीलोना को छोड़ना मुश्किल होगा लेकिन यहां आकर मैं खुश हूं। लोगों का मानना था कि बार्सीलोना छोड़ना मरने की तरह हैं। लेकिन मैं पहले की तरह ही जिंदा हूं। मैं बेहद खुश हूं और फुटबॉल पहले ही तरह ही है।’’

पीएसजी को बढ़त 52वें मिनट में मिली जब जोर्डन इकोको ने आत्मधाती गोल किया। नेमार ने इसके बाद एडिनसन कवानी को शानदार पास दिया जिन्होंने 62वें मिनट में टीम की बढ़त को दोगुना किया। नेमार ने इसके 20 मिनट बाद कवानी के पास पर गोल दागकर पीएसजी की 3-0 से जीत सुनिश्चित की।

अपने डेब्यू मैच में नेमार ने छह शॉट खेले तो वहीं कुल 88 पास दिए जिसमें 76 प्रतिशत सही रहा। उन्होंने सात पास ऐसे दिए जो सही टीम के हित में रहे। 22 बार विरोधी खिलाड़ियों से उलझे और उसमें बॉल को अपने पास करने में 73 प्रतिशत सफल रहे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More