श्री शारदा पीठम द्वारा मातुश्री कल्याणी आश्रम, ऋषिकेश में आयोजित गुरू पूजा महोत्सव के अवसर पर राज्यपाल डाॅ0 कृष्ण कांत पाल

उत्तराखंड

देहरादून: शनिवार को राज्यपाल डाॅ0 कृष्ण कांत पाल ने श्री शारदा पीठमद्वारा मातुश्री कल्याणी आश्रम, ऋषिकेश में आयोजित गुरू पूजा महोत्सव में प्रतिभाग किया।

राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड और विशेष तौर पर उनके स्वयं के लिए यह गर्व व प्रसन्नता का विषय है कि परमपूज्य जगद्गुरू शंकराचार्य श्री श्री श्री स्वरूपानेंद्र सरस्वती महास्वामी जी के सानिध्य में ऋषिकेश में श्री शारदा पीठम द्वारा गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गुरू पूजा महोत्सवम आषाढ़ शुद्ध पूर्णिमा से भाद्रपदा पूर्णिमा तक चातुर्मास दीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि परम पूज्य शंकराचार्य जी, महान प्रबुद्ध मानस हैं, जिनका उद्देश्य अपने सम्पूर्ण जीवन को धर्म के प्रति समर्पित करना व मानव मात्र को कल्याणकारी मार्ग की ओर ले जाना है। देवभूमि उत्तराखण्ड में पवित्र गंगा के किनारे पर ऋषि-मुनि सनातन काल से तप, योग व साधना करते रहे हैं। श्री शारदा पीठम द्वारा गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गुरू पूजा महोत्सवम् के आयोजन के लिए इससे बेहतर स्थान नहीं हो सकता था।

Related posts

इंटरनेशनल ग्लोरी अवार्ड्स 2019 से सम्मानित हुआ जेडी इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी

रन फाॅर यूनिटी कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए राज्यपाल डाॅ कृष्ण कांत पाल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत साथ मेयर विनोद चमोली

हेमकुण्ड साहिब यात्रा की व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरन कारसेवको से मिलते हुएः मुख्यमंत्री

Leave a Comment