राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती के अवसर पर पुष्प माल्यार्पण करते हुएः विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल

उत्तराखंड

देहरादून: पूज्य बापू महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर विधानसभा सभागार में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने पूज्य बापू तथा भू0पू0प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इस अवसर पर सचिव विधान सभा जगदीश चन्द्र, सदस्य लोक सेवा आयोग जयदेव सिंह सहित विधान सभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी पुष्प अर्पित किये।

इस अवसर पर समस्त लोगों द्वारा गांधी जी की प्रिय रामधुन का गायन किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गंाधी द्वारा दिया गया स्वछता अभियान का संदेश अधिक प्रासंगिक ढंग से सामने आया है, तथा महात्मा गांधी जी के सिद्धान्त आज भी प्रासांगिक है। उन्होंने कहा कि उनका व्यक्तित्व एक दर्शन है जो समाज एवं देशवासियों को प्रेरणा देता है। उन्होंने गांधी जी के सत्य अहिंसा एवं प्रेम के सिद्धान्त की व्याख्या करते हुए उनके बताये गये मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होंन कहा कि गांधी जी के आजादी के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री एक सीधे एवं सरल, व्यक्ति थे। इनके द्वारा दिया गया ‘जय जवान’ और ‘जय किसान’ के नारे ने युवाओं में त्याग और बलिदान की प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि दोनों महापुरूषों के आदर्श का अनुसरण करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Related posts

मुख्यमंत्री हरीश रावत से गढवाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे.एल. कौल ने भेंट की।

सचिवालय में शहरी विकास विभाग की समीक्षा करते हुएः CM तीरथ सिंह रावत

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समस्त प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

3 comments

Leave a Comment