मुख्यमंत्री ने अब्दुस्समद द्वारा बनाये गये मेट्रो रेल के माॅडल की सराहना की और 5 लाख रूपये देने की आर्थिक सहायता दिये जाने की धोषणा की।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर मेट्रो रेल के माॅडल निर्माता जिला शामली के निवासी श्री अब्दुस्समद से भेंट की। उन्होंने श्री अब्दुस्समद को मुख्यमंत्री के विवेकाधीनकोष से 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि श्री अब्दुस्समद के निवास स्थान के समीप सनौटा में प्रस्तावित आई0टी0आई0 का शीघ्र निर्माण कराया जायेगा। इसके लिए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिये।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्री अब्दुस्समद द्वारा बनाये गये मेट्रो रेल के माॅडल का अवलोकन किया। उन्होंने श्री अब्दुस्समद के कार्याें और प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इतनी छोटी सी उम्र में इस बालक की यह एक बड़ी
उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि इस बच्चे को लैपटाॅप भी उपलब्ध कराया जाये।

साथ ही, उन्होंने श्री अब्दुस्समद की आगे की पढ़ाई-लिखाई व तकनीकी शिक्षा के लिए भी संसाधन मुहैया कराये जाने के निर्देश दिये हैं। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, प्रमुख सचिव सूचना श्री नवनीत सहगल, अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा श्री अब्दुस्समद के परिजन मौजूद थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने जनपद रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया और आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनान्तर्गत प्रदेश के 16.92 लाख किसानों को 1388.40 करोड़ रूपये दी गई क्षतिपूर्ति

जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या की न्यायिक जांच: जय कुमार सिंह

9 comments

Leave a Comment