मुंबई की 17 साल की जेमीमा रोड्रिगेज ने वनडे में जड़ा दोहरा शतक, नाबाद 202 रन

खेल समाचार

मुंबई की जेमीमा रोड्रिगेज ने रविवार को अंडर-19 एकदिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया है। मुंबई की टीम की ओर से खेलने वाली जेमीमा ने 163 गेंद में 202 रन की तूफानी पारी खेलते हुए एकदिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया।

इस पारी में जेमीमा ने कुल 24 चौके लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने 50 ओवर में दो विकेट पर 347 रन बनाए। दायें हाथ की 17 वर्षीय बल्लेबाज जेमीमा ने औरंगाबाद में सौराष्ट्र के खिलाफ 50 ओवर के घरेलू मैच में ये कारनामा किया। वह स्मृति मंधाना के बाद अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं। मंधाना ने महिला अंडर-19 वनडे लीग में साल 2013 में 224 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

महज 13 साल की उम्र में अंडर-19 टीम में पहली बार जगह बनाने वाली जेमीमा ने इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़े हैं। इससे पहले मैच में भी उनके पास दोहरा शतक बनाने का मौका था, लेकिन वे 178 रन (142 गेंद) बनाकर आउट हो गई। उनकी शानदार फार्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है अंडर-19 सुपर लीग मैचों में उनका औसत 300 से ऊपर है।

आपको बता दें कि जेमीमा काफी कम उम्र में खेल रही है और गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने के बाद शीर्ष क्रम की बल्लेबाज बनी। वह आम तौर पर पारी की शुरुआत करती हैं या तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं। जेमीमा अंडर-17 हाकी में भी मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से तीन बल्लेबाज़ों ने वनडे में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है। भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट दोहरा शतक जमा चुके हैं।

Related posts

12 साल बाद शतरंज ओलंपियाड में उतरेंगे आनंद

मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने रचा इतिहास, टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे

एंटिगुआ टेस्ट: वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

Leave a Comment