पुलिस वाले ने जूस वाले से मांगी माफी

Image default
देश-विदेश

नई दिल्ली‚ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की नई सरकार का इफेक्ट दिखने लगा है। बुधवार की घटना है जब जबरन उगाही करने आए एक पुलिस कॉन्स्टेबल को जूस और नारियल पानी की दुकान लगाने वालों से माफी मांगनी पड़ी। घटना मियांवली नगर की है, जो नांगलोई जाट विधानसभा क्षेत्र में आता है।असल में मामला सुबह का है, जब एक पुलिस वाला पार्क के पास जूस व नारियल पानी के ठेले लगाए दुकानदारों से उगाही के लिए आया। वह दो महीनों के लिए उनसे पैसे मांग रहा था। इस पर जूस की दुकान लगाने वाले किशन (बदला नाम) ने क्षेत्र के विधायक रघुवेंद्र सिंह शौकीन के आवास पर फोन किया।

किस्मत से फोन विधायक ने उठाया और उन्होंने अपने एक कार्यकर्ता को मौके पर पहुंचने को कहा। उनके कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और कॉन्स्टेबल से उनका सामना हो गया। बात बढ़ी तो वहां सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। मजबूरन पुलिस वाले को माफी मांगनी पड़ी।

जूस की दुकान लगाने वाले किशन ने बताया कि एरिया में उन्हें पुलिस वाले काफी दिनों से परेशान करते थे। कई बार शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हम उन्हें पैसे देकर ही दुकान लगा पा रहे थे। इस बार हमने क्षेत्र के एमएलए से शिकायत की तो कार्रवाई हो गई। आप कार्यकर्ता हंसराज ने बताया कि उन्हें सुबह 8:15 बजे मौके पर पहुंचने की हिदायत मिली। वे अन्य कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचे तो पुलिस वाला दुकानदारों को धमकाता मिल गया। उसका नाम उमेश बताया गया है।

हंसराज ने बताया, ‘जब हमने बताया कि हम AAP के कार्यकर्ता हैं और एमएलए साहब के निर्देश पर आए हैं तो वह मामला रफा-दफा करने में लग गया। बाद में वह दुकानदारों से माफी मांगने को तैयार हो गया। एरिया में ही रहने वाले और मौके पर मौजूद डीएमसी के ऐंटि-क्वेक्री सेल के डॉ. अनिल बंसल ने बताया, ‘यहां ऐसी समस्या पहले से थी। लेकिन अब कार्रवाई हुई है, यह देखकर अच्छा लग रहा है। लग रहा है कि ‘आप’ इफेक्ट दिखना शुरू हो गया है।’

Related posts

भारतीय सिनेमा का दायरा निश्चित तौर पर बॉलीवुड से कहीं अधिक है; विभिन्‍न भाषाएं, शैलियां एवं क्षेत्रीय परिवेश इसे और अधिक समृद्ध करते हैं: श्री कैमरन बैली, टीआईएफएफ

आईसीएटी ने शोर, कंपन और कर्कशता पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया

16 जून से रोजाना तय होंगे डीजल-पेट्रोल के दाम

10 comments

Leave a Comment