पीएम मोदी के 67वें जन्‍मदिन पर भव्‍य आयोजन, 67 किलों के बूंदी से लगा भोग

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: पीएम मोदी के 67वें जन्‍मदिन पर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में भव्‍य आयोजन किया जा रहा है। तो लखनऊ कैसे पीछे रह सकता है। जी हां लखनऊ में तैयारी जोरों पर है और प्रदेश कार्यालय के पास 1500 किलो वजन का लड्डू बांटने की तैयारी है इतना ही नहीं मंदिर में 105 किलो का दामोदर घंटा भी रखा गया है। वहीं पीएम मोदी के 67वें जन्‍मदिन पर एक समर्थक ने 67 किलो बूंदी के लडडू से भोग लगाने की तैयारी की है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के नृपेंद्र पांडेय ने इस अवसर को यादगार बनाने के लिए 1500 किलों का लड्डू और 105 किलों का ‘दामोदर’ घंटा तैयार करवाया है। नृपेंद्र पांडेय ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के जन्मदिवस के विशेष मौके पर आज अनुष्ठान रखा है। यह अनुष्ठान लखनऊ कलेक्ट्रेट के न्यायेश्वर मंदिर में 17 सितंबर 2017 को दोपहर एक बजे से होगा।

इसमें वह विशेष रूप से तैयार दामोदर घंटा मंदिर परिसर में टांगेंगे। दोपहर एक बजे उसके बजने के साथ ही अनुष्ठान का शुभारंभ होगा। अनुष्ठान में पांच नदी के जल को मिलाकर जलाभिषेक किया जाएगा। नृपेंद्र पोंडय ने बताया कि चूंकि पीएम मोदी अपने जीवन के 67 वसंत पूरे कर चुके हैं, इसलिए इसे यादगार बनाने के लिए 67 किलों के बूंदी के लडडू से भोग लगाया जाएगा।

नृपेंद्र पांडेय ने बताया कि इस मौके को और भी शानदार बनाने के लिए उन्‍होंने पीएम मोदी का 110 फीट का आदमकद कटआउट तैयार करवाया है,‍ जिसे यूपी विधानसभा के मुख्‍य द्वार के सामने लगाया जाएगा। फिलहाल पीएम मोदी के जन्मदिन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इस मौके पर सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता आज कलेक्‍ट्रेट में पीएम मोदी के जन्मदिन को मिलकर मनाएंगे।

Related posts

आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन की व्यवस्था

कक्षा 9 से 12 तक के दिव्यांगजन विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क शिक्षा

स्कूल चलो अभियान में सभी विभागों का सहयोग लिया जाय -बेसिक शिक्षामंत्री

Leave a Comment