33 C
Lucknow

पाकिस्तान ने पहले टी 20 मुकाबले में वर्ल्ड इलेवन को 20 रनों से हराया

खेल समाचार

बाबर आजम(86) के करियर बेस्ट के बाद गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने लाहौर में खेले गए पहले टी 20 मुकाबले में वर्ल्ड इलेवन को 20 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 198 रनों के लक्ष्य के सामने दिग्गजों से सजी वर्ल्ड इलेवन की टीम 20 ओवर सात विकेट खोकर 177 में रन ही बना सकी। वर्ल्ड इलेवन का कोई भी बल्लेबाज अपने शुरुआत को आगे नहीं बढ़ा सका।

198 के लक्ष्य को हासिल करने उतरी वर्ल्ड इलेवन के लिए तमीम इकबाल(18) और हाशिम अमला(26) ने शानदार शुरुआत दी लेकिन लेकिन पावरप्ले के अंतिम ओवर में आए रुममान रईस ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर वर्ल्ड इलेवन की कमर तोड़ दी।

वर्ल्ड इलेवन की उम्मीद कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ ही खत्म हो गई। तेज खेल दिखा रहे डू प्लेसिस 18 गेंद पर 29 रन बनाने के बाद शादाब खान की गेंद पर पवेलियन लौटे। टिन पेन ने भी 25 रन बनाए लेकिन अपनी पारी को इससे आगे नहीं ले जा सके। छक्का खाने के बाद शादाब ने गुगली पर डेविड मिलर (9) को स्टंप करा कर खचाखच भरे स्टेडियम में जोश भर दिया।

अंत में थिसारा परेरा और डैरेन सैमी (29 रन तीन छक्का) ने कुछ संघर्ष जरूर किया लेकिन तब तक मैच पाकिस्तान की ओर मुड़ चुका था।

Related posts

c ने 10 सेकंड में ले लिए 3 रन, फिर भी कोहली हैं सुपरफास्ट

एक अक्टूबर से बदल जाएगी क्रिकेट की तस्वीर, लागू होंगे नए नियम

चोट से ऊबरने के बाद पहली बार नेट पर लौटे केएल राहुल

Leave a Comment