टीम इंडिया के दो दिग्गज़ खिलाड़ियों को बाहर करने पर भड़के गावस्कर

खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट टीम सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। पहले टेस्ट में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया है। रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के चलते पार्थिव पटेल को शामिल किया गया हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन की जगह केएल राहुल और भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को शामिल किया गया है। टीम में हुए बदलाव पर भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस फैसले को निराशाजनक बताया है।

गावसकर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया गया है। उन्हें हमेशा निशाना बनाया जाता है। बस एक खराब पारी खेलते ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यह भी समझ नहीं आया कि इशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर क्यों शामिल किया गया है। भुवनेश्वर ने केप टाउन टेस्ट के पहले ही दिन तीन विकेट लिए थे। इशांत को शमी या बुमराह के स्थान पर लाया जा सकता था लेकिन भुवी को बाहर करना मुझे समझ नहीं आया।’

पहले टेस्ट मैच में हार मिलने बाद यह कप्तान विराट कोहली ने पहले ही साफ कर दिया था कि पिच और हालात को देखते हुए ही खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। लेकिन पिछले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ों पर कहर बनकर टूटने वाले भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं करना किसी को हज़म नहीं हो रहा। भुवनेश्वर ने पिछले मैच में 6 विकेट लेने के साथ क्रीज़ पर सबसे ज्यादा गेंद खेली थी।

वहीं अगर शिखर धवन की बात करें तो पहले टेस्ट मैच में उनके अलावा पूरी टीम बैकफुट पर नज़र आई। रोहित शर्मा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा समेत कप्तान कोहली भी अफ्रीकी गेंदबाज़ों के आगे जल्द ही घुटने टेक दिए थे। ऐसे में शिखर को टीम से बाहर करने का फैसला भी किसी को रास नहीं आ रहा।

इस मौके सोशल मीडिया पर भी फैंस  टीम में हुए बदलाव को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

Related posts

ड्वेन ब्रावो ने बॉलीवुड दिवा मलाइका अरोड़ा के साथ किया अपने नए गाने पर डांस

वेस्टइंडीज की राह मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं: जेसन होल्डर

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत

Leave a Comment