चैंपियंस ट्रॉफी: अगर चल गए ये भारतीय खिलाड़ी, फिर हारेगा पाक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » चैंपियंस ट्रॉफी: अगर चल गए ये भारतीय खिलाड़ी, फिर हारेगा पाक

चैंपियंस ट्रॉफी: अगर चल गए ये भारतीय खिलाड़ी, फिर हारेगा पाक

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी- 2017 में रविवार को हाईवोल्टेज मुकाबला है। भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में दोनों टीम तीन बार भिड़ी हैं, इनमें से दो बार पाक, जबकि एक बार भारत को जीत मिली। बहरहाल इस बार दोनों ही टीम नए और युवा कप्तान के साथ उतर रही हैं, ऐसे में जोश भी उफान पर है।

भारत की कमान विराट कोहली, तो पाक की कप्तानी सरफराज अहमद के हाथ में है। भारतीय टीम को मैच में फेवरेट माना जा रहा है। टीम इंडिया को ये बड़ी जीत दिलाने का जिम्मा खास तौर पर कुछ खिलाड़ियों पर होगा। ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर नजर, जो चल गए, तो पाक की हार तय है…

विराट कोहली – जब भी भारतीय टीम मैदान पर उतरती है, तो इस आक्रामक कप्तान पर निगाहें टिकी रहती हैं। विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की अगुवाई करते हैं। अपने दम पर मैच का पासा पलटने में सक्षम। पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में और पहली बार ही पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी कर रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार – स्विंग में माहिर भुवनेश्वर कुमार इंग्लैण्ड की परिस्थितियों में बेहद कारगर साबित हो सकते हैं। अभ्यास मैचों में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। हालांकि भुवनेश्वर और शमी में से किसी एक को चुनना विराट कोहली के लिए बड़ा सिरदर्द होगा।

जसप्रीत बुमराह – टीम इंडिया के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट। यॉर्कर फेंकने में माहिर। बुमराह ने आईपीएल में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है। बुमराह पाकिस्तान के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हो सकते हैं। इंग्लैण्ड में पहली बार खेलेंगे।

शिखर धवन – पिछली चैंपियंस ट्रॉफी के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर इस बार भी टीम को दमदार शुरुआत देने का दारोमदार रहेगा। पिछले कुछ वक्त से टीम से बाहर रहे गब्बर ने आईपीएल के जरिए फॉर्म में वापसी की है। रोहित शर्मा के साथ उनकी जोड़ी पर काफी कुछ निर्भर रहेगा।

रविंद्र जडेजा – गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग..तीनों से ही रविंद्र जडेजा मैच का पासा पलटने में सक्षम हैं। पिछले कुछ वक्त से तीनों फॉर्मेट में टीम के सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर रहे हैं। जडेजा ने भी चैंपियंस ट्रॉफी-2013 में शानदार खेल दिखाया था। टीम को संतुलन देने वाले जडेजा का इंग्लैण्ड में प्रदर्शन भी अच्छा रहा है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.