औद्योगिक विकास केन्द्र साहा में आवासीय प्लाटों के लिए करें आवेदन

देश-विदेश

चण्डीगढ़: हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (HSIIDC) ने औद्योगिक विकास केन्द्र साहा में आवासीय प्लाटों के आवंटन के लिए वेबपोर्टल www.hsiidcesewa.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 26 मार्च, 2018 है।

एचएसआईआईडीसी के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि आवंटन के लिए विभिन्न आकार के कुल 202 प्लाट उपलब्ध हैं। इन प्लाटों में 76 प्लाट 450 वर्ग मीटर, 71 प्लाट 312.50 वर्ग मीटर तथा 55 प्लाट 200 वर्ग मीटर के हैं। उन्होंने बताया कि कोने वाले प्लाट के मामले में आवंटन मूल्य अन्य प्लाटों के लिए लागू दर की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक होगा और यह शर्त केवल उन मामलों में लागू होगी जहां ड्रा के माध्यम से आवंटन किया गया है।

उन्होंने बताया कि औद्योगिक विकास केन्द्र साहा के औद्योगिक प्लाटों के आवंटी तथा अनुबंध करने में सक्षम कोई भी अन्य संस्थान इन प्लाटों के लिए पात्र होगा। यदि आवेदनों की संख्या प्रत्येक श्रेणी के प्लाटों के लिए पेश किए गए प्लाटों की संख्या से कम है तो केवल उसी विशिष्टï श्रेणी के प्लाटों के लिए आवेदनों पर विचार किया जाएगा अर्थात आवंटी श्रेणी को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य श्रेणी और प्रत्येक आकार के प्लाट के लिए आवंटन अलग-अलग ड्रा के माध्यम से किया जाएगा। यदि किसी श्रेणी के लिए आवेदनों की संख्या पेश किए गए प्लाटों से अधिक है तो आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से किया जाएगा अर्थात उच्चतर बोलीदाता को प्लाट के आवंटन हेतु सफल बोलीदाता माना जाएगा।

उन्होंने बताया कि विस्तृत नियम व शर्तें पोटल www.hsiidc.org.in तथा www.hsiidcesewa.org.in पर उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम सेक्टर-6 पंचकूला तथा औद्योगिक विकास केन्द्र साहा में एचएसआईआईडीसी कार्यालय में भी सम्पर्क किया जा सकता है। (खास खबर)

Related posts

पिता ने की पिटाई, गुस्से में आकर बेटी ने दर्ज करवा दिया छेड़खानी का केस

यूपी में एसपी-बीएसपी का गठबंधन 2019 में बीजेपी के लिए चुनौती होगा: अमित शाह

वर्ष 2016-17 के लिए विभिन्न बागवानी फसलों के क्षेत्र एवं उत्पादन का दूसरा अग्रिम अनुमान जारी