Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत दूसरा टेस्ट: जीत के लिए अभी भी 175 रनों की दरकार!

खेल समाचार

नाथन लियोन और जोश हेजलवुड की उम्दा गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत का स्कोर सोमवार को यहां दूसरी पारी में पांच विकेट पर 112 रन करके जीत की ओर कदम बढ़ाए।

भारत को जीत के लिए अब भी 175 रन की दरकार है जबकि उसके सिर्फ पांच विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी 24 जबकि ऋषभ पंत नौ रन बनाकर खेल रहे थे।

पर्थ के नए स्टेडियम की असमान उछाल और टर्न लेती पिच पर दूसरी पारी में लियोन (30 रन पर दो विकेट) और हेजलवुड (24 रन पर दो विकेट) ने भारत को काफी परेशान किया। मिशेल स्टार्क ने भी 28 रन देकर एक विकेट चटकाया।

पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (72) और कप्तान टिम पेन (37) के बीच पांचवें विकेट की 72 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में 243 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पारी की चौथी ही गेंद पर लोकेश राहुल का विकेट गंवा दिया जो खाता खोले बिना ही मिशेल स्टार्क की गेंद को विकेटों पर खेल गए। एडीलेड में पहले टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा भी चार रन बनाने के बाद हेजलवुड की उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे।

विजय और कप्तान विराट कोहली (17) ने चाय के बाद 13 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा और इस दौरान कुछ आकर्षक शाट भी खेले। साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Related posts

स्काटलैंड के खिलाफ हार को भुलाकर आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा इंग्लैंड

admin

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने विश्वकप कबड्डी विजेता टीम के सदस्यों का अभिनंदन किया

admin

अब परिणिति चोपड़ा भी आईपीएल-11 के ओपनिंग सेरेमनी से हटी

admin