एशेज सीरीज 2017: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, वॉर्नर-बैनक्रॉफ्ट की शतकीय साझेदारी

खेल समाचार

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने मेजबान देश को 170 रन का लक्ष्य दिया था जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 87 और कैमरोन बेन्क्रोफ्ट 82 बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच की पहली पारी में नाबाद 141 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की पहली पारी 302 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत 328 रन बनाए और 26 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

वहीं इंग्लैंड की दूसरी पारी 195 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रनों से खेलने उतरी इंग्लैंड टीम लगातार विकेट खोती रही। उसने चौथे दिन का पहला विकेट मार्क स्टोनमैन (27) के रूप में खोया। यहां से विकेट की झड़ी लगती चली गई और इंग्लैंड की टीम 200 रन से पहले ही ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। वहीं जॉनी बेयरस्टो 42 और मोइन अली ने 40 रनों का योगदान दिया। इनके तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक नहीं पाया और इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 170 रन का लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जोस हाजलेवुड ने तीन-तीन विकेट झटके। पैट कमिंस को एक विकेट मिला। अब सीरीज का दूसरा मैच 2 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा।

Related posts

आईसीसी महिला विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

नेमार ने स्वीकार किया कि विश्व कप में बढा चढाकर प्रतिक्रियायें दी

चैंपियंस लीग: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक ने युवेंतस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

Leave a Comment