एम्स भोपाल में प्राध्यापकों की भर्ती में बढ़ोतरी

Image default
जॉब देश-विदेश

नयी दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भोपाल में प्राध्यापकों के पदों को भरने के लिए एक बड़े भर्ती अभियान के अंतर्गत हाल ही में 36 विभागों के लिए 116 उम्मीदवारों (प्रोफेसर-14,एसोसिएट प्रोफेसर-34,असिस्टेंट प्रोफेसर-58) का चयन किया गया है। संकाय की नियमित क्षमता 53 है। इन प्राध्यापकों के जुड़ जाने से संस्थान में चिकित्सा सेवा को बेहतर बनाने और 14 नये विशेषज्ञता प्राप्त विभागों में चिकित्सा सेवाएं देने में मदद मिलेगी। वर्तमान में 22 विभाग कार्य कर रहे हैं।

अन्य पांच विभागों के लिए प्राध्यापकों की भर्ती का कार्य अग्रिम चरण में है। कुल मिलाकर 41 विभागों में 251 प्राध्यापकों की भर्ती के लिए विज्ञापन दिया गया था। इसके लिए 1561 आवेदन प्राप्त हुए और तीन महीने की अवधि में तीन चरणों में साक्षात्कार लिए गये।

इससे पहले अदालत के स्थगन के कारण रिक्त स्थानों को भरने पर रोक लगी हुई थी, जिसके हटने के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई।

Related posts

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सशस्त्र बलों ने बरसाए पुष्प

एचआईएल ने वित्त वर्ष 2020-21 की पहली दो तिमाहियों में 40 प्रतिशत से ज्‍यादा की वृद्धि के साथ 530.10 मीट्रिक टन मैलाथियान टेक्निकल का उत्‍पादन किया

महिला और बाल विकास मंत्रालय खेल के क्षेत्र में लड़कियों और महिलाओं की अधिक प्रतिभागिता के लिए खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कार्य करेगा: श्रीमती मेनका संजय गांधी

Leave a Comment