33 C
Lucknow

एंजलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दिया, चांदीमल को टेस्ट और थरंगा को वनडे व टी-20 की कमान

खेल समाचार

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद एंजलो मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. ज़िम्बाब्वे के हाथों श्रीलंका टीम को पाचवें वनडे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका को ज़िम्बाब्वे ने पाचवें और निर्णायक मुकाबले में 3 विकेट से मात दी. आपको बता दें ज़िम्बाब्वे ने श्रीलंका को उन्हीं के घर पर वनडे सीरीज में 3-2 से करारी शिकस्त दी. इस शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

इसके साथ ही श्रीलंका ने तीनों फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की घोषणा भी कर दी. दिनेश चांदीमल को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि उपुल थरंगा को वनडे और टी-20 की कमान सौपी गई है. गौरतलब है कि 27 वर्षीय चांदीमल ने टीम के लिए 36 टेस्ट मैच में शिरकत की है. वहीं बात अगर उपुल थरंगा की करें तो उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है. 32 साल के थरंगा ने श्रीलंका के लिए 207 वनडे मैच खेले हैं. वनडे के अलावा उन्होंने 16 टी-20 मुकाबले भी खेले हैं.

मैथ्यूज को उस समय टीम की कप्तानी सौपी गई थी जब कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने टीम से संन्यास लिया था. उस समय टीम में कई नए खिलाड़ियों को मौक़ा मिला और टीम की कमान मैथ्यूज को मिली. मैथ्यूज की कप्तानी में श्रीलंका ने 34 टेस्ट मैच खेले जिसमें टीम को 13 में जीत और 15 मैच में हार का सामना करना पड़ा. वहीं वनडे में उनकी कप्तानी में टीम को 47 जीत और 46 हार मिली. बात अगर टी-20 फॉर्मेट की करें तो मैथ्यूज की कप्तानी में श्रीलंका को 4 जीत और 7 हार नसीब हुई.

आपको बता दें हाल ही में हुई चैंपियंस ट्राफी में मिली हार के बाद श्रीलंका के हेड कोच कोच ग्राहम फोर्ड ने भी अपना पद छोड़ दिया था, जिसके बाद टीम के क्षेत्ररक्षण कोच निक पॉट्स को जिम्बाब्वे श्रृंखला के लिए कोच नियुक्त किया गया था.

Related posts

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017: फील्डरों ने डुबोई लंका, पाकिस्तान सेमीफाइनल में

यूएस ओपन 2017: वीनस की अगुआई में अमेरिकी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बनाया यह रिकॉर्ड

धोनी ने खेली अपनी सबसे धीमी पारी

Leave a Comment