36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अम्बेडकर जागरूक मंच के तत्वाधान मे आयोजित समारोह के अवसर पर सम्बोधित करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल

अम्बेडकर जागरूक मंच के तत्वाधान मे आयोजित समारोह के अवसर पर सम्बोधित करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल
उत्तराखंड

देहरादून: अम्बेडकर जागरूक मंच के तत्वाधान से रूड़की मे आयोजित अम्बेडकर रत्न समारोह के अवसर पर उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा विधानसभा में अम्बेडकर जी का चित्र लगाने पर उन्हें अम्बेडकर रत्न से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने अम्बेडकर साहब के दूरदर्शी विचारों को याद करते हुए कहा कि अम्बेडकर जी ने कहा था ’’मैं चाहता हूँ कि लोग सर्वप्रथम भारतीय हों और अन्त तक भारतीय रहें भारतीय के अलावा कुछ भी नहीं’’। श्री अग्रवाल ने कहा कि बाबा साहब किसी धर्म समुदाय या जाति विशेष के नेता नहीं थे। बाबा साहब सर्वधर्म सम्प्रदाय के नेता थे। बाबा साहब जैसे महापुरूष धरती पर कभी कभी ही अवतरित होते हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि अम्बेडकर जी का सामाजिक न्याय के प्रति उनका बेजोड संकल्प और दृढ प्रतिबद्धता उनके जीवन की विशेषता रही है। उन्हेने देश की अथक और स्वार्थरहित सेवा की है। हमें भी अम्बेडकर साहब के सपनों का देश बनाने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए आगे आना होगा। इस अवसर पर शहरी विकास मन्त्री श्री मदन कौशिक, आयोजक विधायक देशराज कर्णवाल, अम्बेडकर जागरूक मंच की संयोजिका वैजन्ती माला, विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक चन्द्र श्ेखर, प्रदीप सचदेवा, डा0 कल्पना सैनी, सतीश कुमार आदि लोग मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More