अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया 106 रनों से भारत को हराया

Image default
खेल समाचार

एडिलेड| विश्व कप 2015 के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम समय बाकी है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया अपने लचर प्रदर्शन जारी है| अभी हाल ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला में एक भी मैच न जीत पाने के बाद भारतीय टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा है| भारत को एडिलेड ओवल मैदान पर रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आईसीसी विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत के सामने जीत के लिए 372 रनों का लक्ष्य था लेकिन लगातार अंतराल पर गिरते विकेट और रन रेट के बढ़ते दबाव के सामने मौजूदा विश्व चैम्पियन टीम 45.1 ओवरों में 265 रन बनाकर धराशायी हो गई।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 59 रनों का योगदान दिया वहीं, अजिंक्य रहाणे 66 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायडू 53 जबकि विराट कोहली केवल 18 रन बना सके । धवन और रायडू ने तीसरे विकेट के लिए हालांकि 104 रनों की साझेदारी कर थोड़ी देर के लिए उम्मीदें जरूर बढ़ाई लेकिन इसके बाद और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अपना खाता भी नहीं खोल सके। आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन विकेट हासिल किए। मिशेल जानसन, जोस हैजलवुड और मिशेल स्टार्क को दो-दो सफलता मिली।

इससे पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (104) और ग्लेन मैक्सवेल (122) की तूफानी शतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर 48.2 ओवरों में 371 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने आठ गेंदबाज आजमाते हुए मेजबान टीम को ऑलआउट किया। मोहम्मद समी ने 9.2 ओवरों में 83 रन देकर तीन विकेट लिए। उमेश यादव और मोहित शर्मा को दो-दो सफलता मिली।

वार्नर ने अभ्यास का मौका हाथों-हाथ लेते हुए 83 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए। मैक्सवेल ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 57 गेंदों पर 11 चौके और आठ छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा एरॉन फिंच ने 20, शेन वॉटसन ने 22, मिशेल मार्श ने 21 और मिशेल जानसन ने 19 रन बनाए। मैक्सवेल मैन ऑफ दे मैच चुने गए। विश्व कप से पहले भारत अब अपना दूसरा और आखिरी अभ्यास मैच मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

Related posts

एंटिगुआ टेस्ट: वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

फार्मूला-1: लुइस हेमिल्टन ने जीता स्पेनिश ग्रां प्री का खिताब

एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर दिखा शाहिद अफरीदी का जलवा

9 comments

Leave a Comment