अब बैसाखियों के मोहताज हैं सनथ जयसूर्या, वनडे में बना चुका है 13 हजार से ज्यादा रन

खेल समाचार

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को क्रिकेट जगत में गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ाने के लिए जाना जाता है। लेकिन इन दिनों जयसूर्या अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रहे। उन्हें चार कदम चलने के लिए भी बैसाखियों का सहारा लेना पड़ा रहा है। श्रीलंकाई अखबार ‘सीलोन टुडे’ ने ये जानकारी दी।

श्रीलंकाई अखबार ‘सीलोन टुडे’ की खबर के मुताबिक, “जयसूर्या घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। उनके घुटनों का ऑपरेशन होना है। जयसूर्या जनवरी के पहले हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं जहां मेलबर्न में उनकी सर्जरी होगी।

अखबार के मुताबिक, “जयसूर्या को ऑपरेशन के बाद पूरी तरह ठीक होने में करीब एक महीने का वक्त लग सकता है और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि वह अपने पैरों पर चल सकते हैं या नहीं।”

गौरतलब है कि जयसूर्या ने 110 टेस्ट मैचों में 40 की औसत से 6973 रन बनाए। वहीं 433 वनडे क्रिकेट मैचों में 13430 हजार रन जड़े। उन्होंने टेस्ट मैचों में 98 विकेट, जबकि वनडे में 323 विकेट चटकाए। साल 2011 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

सनथ जयसूर्या श्रीलंकाई चयन समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अगस्त 2017 में भारतीय टीम के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में शर्मनाक हार के चलते श्रीलंकाई चयन समिति के अध्यक्ष सनथ जयसूर्या ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related posts

विराट कोहली ने उसेन बोल्ट को दिया क्रिकेट खेलने का ऑफर

हॉकी: न्यूजीलैंड में होने वाले 4 देशों के टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टेस्ट मैच के दौरान आपस में भिड़े इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसक

Leave a Comment