Breaking News
Home » खेल समाचार » WC 2019: देश की सेना के लिए खेलेगी विराट बिग्रेड, कप्तान बोले-मोटिवेशन देती है आर्मी

WC 2019: देश की सेना के लिए खेलेगी विराट बिग्रेड, कप्तान बोले-मोटिवेशन देती है आर्मी

30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया बुधवार सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार शाम मुंबई में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा कि हम अपने देश के जवान के लिए खेलेंगे जो हमें काफी मोटिवेशन देगा। कोहली ने कहा कि अगर टीम का हर सदस्य यह सोच कर खेले तो अच्छा बूस्ट मिलेगा। आर्मी के सामने हम कुछ भी नही हैं। जब आप देश के जवानों के लिए खेलते हैं तो एक अलग मोटिवेशन मिलता है।

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा कि हमारी टीम तरोताजा है। हम बस अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं पिछले रिज़ल्ट्स के बारे में नहीं सोच रहे हैं हमारा फोकस वर्ल्ड कप की प्रक्रिया पर रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास अच्छी पेस यूनिट है जो किसी भी टीम को दवाब में ला सकती है। सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और सभी ने अच्छा कर रहे हैं ।  इंग्लैंड की कंडिशन के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि वहां हाई स्कोरिंग मैच हो रहे हैं। पिट फ्लैट हो सकती हैं। हम सभी चिजों के लिए तैयार हैं।

शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का बड़ा खिलाड़ी माना है। उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड कप टीम में धोनी की बड़ी भूमिका है। इस प्रारूप में उनसे बेहतर कोई नहीं। खासकर उन पलों में जो खेल को बदल सकते हैं. वह इस विश्व कप में बड़ा खिलाड़ी साबित होंगे।’

बात दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। टीम 25 और 28 मई को क्रमश: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

About admin